Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से त्रस्‍त पाकिस्‍तान में ईद पर लोगों ने ताक पर रखे नियम, सामने आईं हैरान करने वाली तस्‍वीरें

ईद के मौके पर पाकिस्‍तान में लोग कोरोना की रोकथाम को बनाए नियमों को भूल गए और एक दूसरे के गले लग बधाई देने लगे। ये हाल तब था जब पीएम से लेकर राष्‍ट्रपति तक ने ऐसा न करने की अपील की थी।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 06:27 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से त्रस्‍त पाकिस्‍तान में ईद पर लोगों ने ताक पर रखे नियम, सामने आईं हैरान करने वाली तस्‍वीरें
ईद के मौके पर ताक पर रखे नियम

इस्‍लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्‍तान में जहां एक तरफ कोरोना संक्रमण में बीते कुछ समय से जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली है वहीं गुरुवार को ईद के मौके पर जो तस्‍वीरें सामने आई हैं वो बेहद चौकाने वाली है। आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में गुरुवार को ईद का पवित्र त्‍योहार मनाया गया। सऊदी अरब में भी आज ही ईद मनाई गई है। इस मौके पर लोगों ने कोरोना की रोकथाम को बनाए गए नियमों को पूरी तरह से ताक पर रख दिया। पाकिस्‍तान के प्रमुख अखबारों और डिजीटल मीडिया के माध्‍यम से जो तस्‍वीरें सामने आई है वो बेहद चौकाने वाली है। इन तस्‍वीरों में लोग एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें कि ईद से पहले पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति डॉक्‍टर आरिफ अल्‍वी और प्रधानमंत्री इमरान ने लोगों से कोरोना प्रोटोकोल के तहत ईद मनाने की अपील की थी। लेकिन तस्‍वीरों में जो सच्‍चाई सामने आई है, उसको देखकर साफ कहा जा सकता है कि लोगों ने इन नियमों को नहीं माना है। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पिछले वर्ष की तुलना में काफी तेज है।

ईद से पहले दिए अपने संदेश में इमरान खाने ने कहा था कि पूरी दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर कोहराम मचा रही है। ऐसे में अधिक सावधानी की जरूरत है। अपने संदेश में उन्‍होंने सभी से नियमों के तहत रहकर ही ईद मनाने की अपील की थी। साथ ही उन्‍होंने कहा था कि गरीबों का इस मौके पर खास ख्‍याल रखा जाए। ट्विटर पर उन्‍होंने कहा है कि इस बार की ईद पहले से काफी अलग है।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में पाकिस्‍तान में कोरोना संक्रमण के 870703 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा 776315 मरीज ठीक भी हुए हैं। पाकिस्‍तान में अब तक इस महामारी से 19336 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना संक्रमित मामलों की सूची में पाकिस्‍तान का नंबर 29वां है। पाकिस्‍तान में पिछले वर्ष 14 जून को सर्वाधिक 6827 मामले सामने आए थे, जबकि इस वर्ष 18 अप्रैल को अब तक के सर्वाधिक 6127 मामले सामने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.