Move to Jagran APP

मंत्रिमंडल ने इमरान के करीबी सहयोगी नईम बुखारी को PTV के अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर लगाई मुहर

पाकिस्‍तान के मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के करीबी सहयोगी नईम बुखारी (Naeem Bukhari) को सरकारी पाकिस्तान टेलीविजन (Pakistan Television PTV) के अध्यक्ष पद से हटाए जाने को मंजूरी दी है। मंत्रिमंडल की ओर से यह कदम इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद उठाया गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 04:43 PM (IST)
मंत्रिमंडल ने इमरान के करीबी सहयोगी नईम बुखारी को PTV के अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर लगाई मुहर
पाकिस्‍तान मंत्रिमंडल ने इमरान के करीबी नईम बुखारी को PTV के अध्यक्ष पद से हटाए जाने को मंजूरी दी है।

इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्‍तान के मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के करीबी सहयोगी नईम बुखारी (Naeem Bukhari) को सरकारी पाकिस्तान टेलीविजन (Pakistan Television, PTV) के अध्यक्ष पद से हटाए जाने को मंजूरी दी है। मंत्रिमंडल की ओर से यह कदम इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) के फैसले के बाद उठाया गया है। हाईकोर्ट पीएम इमरान खान के करीबी सहयोगी (Naeem Bukhari) पर सरकारी पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) के अध्यक्ष के तौर पर काम पर रोक लगा चुका है।

loksabha election banner

हाईकोर्ट के फैसले के बाद कैबिनेट की ओर से उठाए गए इस कदम को इमरान खान के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के वकील, सियासतदां और पूर्व टीवी मेजबान नईम बुखारी (Naeem Bukhari) को पिछले साल नवंबर में सरकारी प्रसारक यानी पाकिस्तान टेलीविजन (Pakistan Television, PTV) का प्रमुख नियुक्त किया गया था। इमरान के करीबी सहयोगी (Naeem Bukhari as PTV chairman) को फायदा पहुंचाने की रिपोर्टें सामने आने के बाद सरकार की किरकिरी हुई थी। 

मालूम हो कि बुखारी ने पनामा पेपर लीक मामले में खान की कानूनी टीम की अगुवाई की थी। इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) ने गुरुवार को नईम बुखारी (Naeem Bukhari) को पीटीवी के अध्यक्ष (PTV chairman) के तौर पर काम करने पर रोक लगा दी थी। अरसलान फार्रूख नाम के शख्स ने बुखारी की नियुक्ति को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। अरसलान फार्रूख की दलील थी कि बुखारी की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन है। 

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति अतहर मिनाल्लाह की एकल पीठ ने अरसलान फार्रूख की दलीलें सुनने के बाद अपने फैसले में कहा कि नईम बुखारी (Naeem Bukhari) की नियुक्ति सर्वोच्‍च न्यायालय की ओर से साल 2018 में दिए गए फैसले का उल्लंघन है। अदालत ने मंत्रालय को उसके फैसले की समीक्षा के लिए संघीय कैबिनेट के समक्ष एक संशोधित सारांश रखने का निर्देश दिया और मामले की सुनवाई दो हफ्तों के लिए टाल दी थी। अब हाईकोर्ट के फैसले के बाद मंत्रिमंडल ने भी नईम बुखारी (Naeem Bukhari) को PTV अध्यक्ष पद से हटाए जाने को मंजूरी दे दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.