Move to Jagran APP

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने 14 यात्रियों को उतारा मौत के घाट

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक राजमार्ग पर बस से लगभग 14 यात्रियों को उताकर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

By Atyagi.jimmcEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 10:47 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 10:47 AM (IST)
पाकिस्तान: बलूचिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने 14 यात्रियों को उतारा मौत के घाट
पाकिस्तान: बलूचिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने 14 यात्रियों को उतारा मौत के घाट

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक राजमार्ग पर बस में सवार14 यात्रियों को उताकर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। डॉन न्यूज की खबरों के मुताबिक15-20 सशस्त्र हमलावरों ने मकरान कोस्टल हाईवे पर कराची और ग्वादर के बीच पांच से छह बसों को रोककर इस घटना को अंजाम दिया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक उन अज्ञात हमलावरों ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी। पहले मकरान कोस्टल हाईवे पर कराची और ग्वादर के बीच यात्रा करने वाली बसों को रोक लिया और पांच से छह बसों को रोक लिया। इनमें सवार 16 यात्रियों को नीचे उतारा और 14 यात्रियों को मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के अनुसार बुजी टॉप इलाके में बंदूकधारियों ने यात्रियों के पहचान पत्र की जांच भी की थी। हालांकि, इन यात्रियों में से दो यात्री भागने में कामयाब रहे और पास के चेक पोस्ट पर पहुंच गए।

फिलहाल, इन दोनों यात्रियों को उपचार के लिए ओरमारा अस्पताल भेज दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी है। अभी तक हत्या और यात्रियों की पहचान पता करने के पीछे हमलावरों का क्या मकसद था, इसका पता नहीं चल पाया है। 

जानकारी के लिए बता दें कि ऐसी ही एक घटना बलूचिस्तान के मास्टुंग इलाके में 2015 में हुई थी। तब कराची में ट्रेन के दो डब्बों में सवार लगभग दो दर्जन यात्रियों ने सेना कर्मियों का अपहरण कर उनमें से 19 लोगों को मार दिया। पिछले हफ्ते, क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाने वाले एक आतंकवादी हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए थे। 

पाकिस्तान से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.