Move to Jagran APP

Coronavrius in Pakistan : बकरीद पर कुर्बानी के लिए ऑनलाइन खरीदें बकरा, पाकिस्तान सरकार की अपील

पाक प्रशासन ने ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) के मौके पर लोगों से आग्रह किया है कि वो बकरा खरीदने के लिए बाजार जाने के बजाय ऑनलाइन ही ऑर्डर करें।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:55 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 08:55 AM (IST)
Coronavrius in Pakistan : बकरीद पर कुर्बानी के लिए ऑनलाइन खरीदें बकरा, पाकिस्तान सरकार की अपील
Coronavrius in Pakistan : बकरीद पर कुर्बानी के लिए ऑनलाइन खरीदें बकरा, पाकिस्तान सरकार की अपील

कराची, रॉयटर्स। पाकिस्तान सरकार ने लोगों से बकरीद (Bakrid) पर कुर्बानी के लिए बकरा ऑनलाइन खरीदने की अपील की है। पाक प्रशासन ने ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) के मौके पर लोगों से आग्रह किया है कि वो मवेशियों की खरीद के लिए बाजार ना जाएं बल्कि, ऑनलाइन ही ऑर्डर कर दें। सरकार को डर है कि लोगों की भीड़ के कारण देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में और ज्यादा बढ़ोतरी ना हो जाए। इसके अलावा प्राशसन ने लोगों से यह भी अपील की है कि यदि वो बाजारों में जाएं तो मुंह पर मास्क अवश्य पहनें।

loksabha election banner

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देश में लागू सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य प्रतिबंधों के चलते बाजारों में भीड़ काफी कम है। बकरीद में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं, इसके बावजूद बाजारों में लोग काफी कम नजर आ रहे हैं। रॉयटर्स के मुताबिक, कराची के मुख्य मवेशी बाजार में रविवार को पिछले सालों की अपेक्षा बकरीद से पहले काफी कम संख्या में लोग यहां पहुंचे। एक व्यापारी ने रॉयटर्स से बात करते हुए बताया कि वो कई सौ मील दूर से यहां आते हैं और उसकी दुकान पर पहले की अपेक्षा आधे ही ग्राहक सामान खरीदने आते हैं।

पाकिस्तान में अब तक 2,70,000 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है, जबकि लगभग 6,000 लोगों की मृत्यु इस घातक वायरस की चपेट में आने से हुई है।

जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 64 लाख तक पहुंच गई है। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,64,09,902 हो गई है। वहीं, अब तक कोरोना के कारण 6,52,531 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना वायरस के अब तक 42,88,012 मामले दर्ज किए जा चुके हैं और 1,48,009 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। अमेरिका के बाद ब्राजील ऐसा देश है जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी ज्यादा है और तीसरे स्थान पर भारत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.