Move to Jagran APP

इस्लामाबाद-काबुल के लिए जल्द शुरू होगी उड़ान, पाकिस्तान ने दी अफगान एयरलाइन को अनुमति

पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने अफगानिस्तान की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन काम एयर को उड़ानें संचालित करने की मंजूरी दी है। तालिबान के अधिग्रहण के बाद अफगानिस्तान के बाहर संचालित होने वाली यह पहली अफगान एयरलाइन होगी।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 02:19 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 02:19 PM (IST)
इस्लामाबाद-काबुल के लिए जल्द शुरू होगी उड़ान, पाकिस्तान ने दी अफगान एयरलाइन को अनुमति
पाकिस्तान ने अफगान एयरलाइन को इस्लामाबाद-काबुल उड़ानें संचालित करने की अनुमति दी है।

इस्लामाबाद, एएनआइ। अफगानिस्तान से अब पाकिस्तान के लिए उड़ाने संचालित की जा सकेंगी। पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (Pakistan Civil Aviation Authority) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने एक अफगान एयरलाइन को इस्लामाबाद से काबुल के लिए अपनी उड़ानें संचालित करने की अनुमति दे दी है। इस बीच तालिबान ने रविवार को कहा कि काबुल में हवाईअड्डा (Kabul Airport) घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पूरी तरह से तैयार है।

prime article banner

सीएए ने अफगानिस्तान की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन काम एयर को उड़ानें संचालित करने की मंजूरी दी है। तालिबान के अधिग्रहण के बाद अफगानिस्तान के बाहर संचालित होने वाली यह पहली अफगान एयरलाइन होगी। अनादोलु एजेंसी ने सीएए एयर ट्रांसपोर्ट के निदेशक इरफान साबिर के हवाले से बताया कि काम एयर सप्ताह में तीन उड़ानें संचालित करेगी।                                                                                 

उन्होंने कहा कि उड़ान संचालित करने की अनुमति काम एयर के अनुरोध पर दी गई है, जो अब तक उड़ान परमिट के लिए आवेदन करने वाली एकमात्र अफगान एयरलाइन है। एजेंसी ने बताया कि एयरलाइन सीमित यात्रियों के कारण केवल इस्लामाबाद से काबुल के लिए चार्टर्ड उड़ानें ही संचालित कर सकती है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में व्यावसायिक उड़ानें भी शुरू की जा सकती है।

तालिबान द्वारा पिछले महीने काबुल पर कब्जा किए जाने के बाद अफगानिस्तान में उड़ानों का संचालन ठप हो गया था। घरेलू उड़ानें 5 सितंबर को फिर से शुरू की गईं। पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस तालिबान के कब्जे के बाद 13 सितंबर को अफगानिस्तान के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालित करने वाली पहली एयरलाइन थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.