Move to Jagran APP

Kartarpur Corridor के जरिये भारत में अशांति फैलाना चाहता है पाकिस्तान: अमजद मिर्जा

करतारपुर कॉरिडोर को शुरू हुए एक महीना हो चुका है। पीओके कार्यकर्ता अमजद मिर्जा ने विवादास्पद बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान करतारपुर के जरिए अशांति फैलाएगा।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 05:37 PM (IST)
Kartarpur Corridor के जरिये भारत में अशांति फैलाना चाहता है पाकिस्तान: अमजद मिर्जा
Kartarpur Corridor के जरिये भारत में अशांति फैलाना चाहता है पाकिस्तान: अमजद मिर्जा

इस्लामाबाद, एएनआइ। करतारपुर कॉरिडोर को शुरू हुए एक महीना हो चुका है। अब इसको लेकर पीओके कार्यकर्ता अमजद मिर्जा ने विवादास्पद बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान करतापुर के जरिए भारत में अशांति फैलाने चाहता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का एजेंड़ा साफ है कि आतंकवाद फैलाने के लिए उसके पास कोई विकल्प नहीं बचे हैं। इसलिए पाकिस्तान ने नई चाल चलते हुए भारतीयों के लिए करतारपुर कॉरिडोर खोला है।

loksabha election banner

साथ ही उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वह पाकिस्तान हताश हो गया। अपनी हताशा का बदला लेने के लिए भारत में आशंति और हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से करतापुर कॉरिडोर खोला गया है। उन्होंने प्रश्न उठाते हुए कहा कि 73 साल पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर को शुरू करने का फैसला क्यों लिया। 

अमजद मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान सेना और वहां की सरकार पर लोगों को विश्वास खत्म हो रहा है। इसके तहत पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से पंजाब की शांति में बाधा डालने कि लिए खालिस्तानी चरमपंथियों का उपयोग कर सकते हैं। बता दें कि इस महीने करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया गया था। इसके जरिये भारत के लोगों को बिना वीजा के सिख तीर्थस्थल करतारपुर गुरुद्वारा जाने की अनुमति मिल गई है।

इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान पर हमला करते हुए कहा कि वह इस निर्णय के लिए खुद की प्रशंसा करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। पाकिस्तान के मन में किसी का कल्याण करने की मंशा नहीं है और वह भारत विरोधी भूखंडों में बसाना चाहता है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए कहा कि अगर वह लोगों की इतनी परवाह करते हैं तो उनको लद्दाख और कश्मीर के लिए रास्ता खोलना चाहिए, लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे। क्योंकि ऐसा अगर वह कर देते हैं तो सीमापार के लोग एक-दूसरे से जरुर मिलेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.