Move to Jagran APP

पाक पेट्रोलियम डीलरों ने 25 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की, 'कम मार्जिन' पर देने का है मामला

पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (पीपीडीए) के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि हड़ताल 25 नवंबर को होगी और देश भर के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार तीन सप्ताह से भी कम समय में एसोसिएशन की ओर से यह दूसरी हड़ताल है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 02:59 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 02:59 PM (IST)
पाक पेट्रोलियम डीलरों ने 25 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की, 'कम मार्जिन' पर देने का है मामला
पाक पेट्रोलियम डीलरों ने 25 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की, 'कम मार्जिन' पर देने का है मामला

कराची, एएनआइ। 'कम लाभ मार्जिन' पर ईंधन बेचने के विरोध में पाकिस्तान के एक पेट्रोलियम डीलर्स निकाय ने 25 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (पीपीडीए) के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि हड़ताल 25 नवंबर को होगी और देश भर के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, तीन सप्ताह से भी कम समय में एसोसिएशन की ओर से यह दूसरी हड़ताल है।

loksabha election banner

न्यूज इंटरनेशनल ने पीपीडीए के प्रवक्ता के हवाले से कहा, 'हमारे पास हड़ताल पर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं है क्योंकि सरकार हमारी मांगों को पूरा करने के लिए 17 नवंबर की समय सीमा को पूरा करने में विफल रही है।' प्रवक्ता ने कहा कि अगर सरकार झूठे वादे करती रही तो हड़ताल को आगे बढ़ाया जा सकता है।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, पीपीडीए ने 5 नवंबर को हड़ताल की घोषणा की थी, जिसे उन्होंने रद कर दिया क्योंकि पाकिस्तान सरकार ने उन्हें पेट्रोलियम उत्पादों की बिक्री पर मार्जिन को कुछ दिनों के भीतर 6 प्रतिशत तक बढ़ाने का आश्वासन दिया था। इसके अलावा, पेट्रोलियम सचिव डा अरशद महमूद की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया जाना था ताकि दस दिनों के भीतर आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) और संघीय कैबिनेट से अनुमोदन के माध्यम से समझौते के निष्पादन की गारंटी दी जा सके।

विशेष रूप से, सरकार ने जो वादा किया था उसे लागू करने के लिए कोई और एक्शन नहीं लिया गया और इसलिए पीपीडीए द्वारा परिणामी हड़ताल की गई। पीपीडीए के अध्यक्ष अब्दुल सामी खान ने 3 नवंबर को कराची प्रेस क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'पेट्रोल डीलर उच्च लागत लगाकर रिटर्न के कम मार्जिन के कारण हमेशा वित्तीय परेशानी से लड़े हैं।'

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि सरकार बढ़ती बिजली दरों के मद्देनजर ईंधन तेल की बिक्री पर केवल दो प्रतिशत मार्जिन की गारंटी देती है। 'हम सरकार से हमारे पेट्रोल पंपों के लाइसेंस रद करने की मांग करते हैं। लगभग 50 प्रतिशत पेट्रोल पंप लाइसेंस रद होने के साथ स्थायी रूप से बंद हो जाएंगे। कोई भी अधिग्रहण के लिए दोबारा आवेदन नहीं करेगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.