Move to Jagran APP

तालिबान से अपने गठजोड़ की बात सुन बौखलाया पाकिस्‍तान, जानें- इस बार कौन है उसके निशाने पर

तालिबान पाकिस्‍तान के संबंधों पर दिए कनाडा के पूर्व मंत्री के बयान पर पाकिस्‍तान बुरी तरह से तिलमिलाया हुआ है। उसने पूर्व मंत्री के बयान का खंडन किया है और कहा है कि वो इस मुद्दे को कनाडा सरकार के सामने उठाएगा।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 01:59 PM (IST)
तालिबान से अपने गठजोड़ की बात सुन बौखलाया पाकिस्‍तान, जानें- इस बार कौन है उसके निशाने पर
तालिबान से पाकिस्‍तान का है बहुत पुराना नाता

इस्‍लामाबाद (एएनआई)। अफगानिस्‍तान के मुद्दे पर पाकिस्‍तान लगातार विभिन्‍न देशों और नेताओं के निशाने पर आ रहा है। दरअसल इन नेताओं और देशों का कहना है कि अफगानिस्‍तान की बदहाली का कारण बनने वाले तालिबान से पाकिस्‍तान के लंबे और मजबूत रिश्‍ते हैं। इस बात को अफगानिस्‍तान के मौजूदा और पूर्व राष्‍ट्रपति ने भी कहा है और अमेरिका के पूर्व एनएसए ने भी यही बात की है। पाकिस्‍तान के अमेरिका में पूर्व राजदूत तक अफगानिस्‍तान में पाकिस्‍तान की करतूतों को उजागर कर चुके हैं। अब यही बात कनाडा के पूर्व मंत्री क्रिस एलेक्‍जेंडर ने कही है। उन्‍होंने कहा है कि अफगानिस्‍तान के मौजूदा संकट में पाकिस्‍तान तालिबान की पूरी मदद कर रहा है। इस बयान के सामने आने के बाद से ही पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है।

loksabha election banner

दरअसल क्रिस ने एक ट्वीट कर कहा है कि अफगानिस्‍तान में घुसने के लिए तालिबान के आतंकी पाकिस्‍तान बॉर्डर को पार करने का इंतजार कर रहे हैं। कोई इस बात से इनकार कर सकता है कि अफगानिस्‍तान में चल रही हिंसक गतिविधियों के पीछे पाकिस्‍तान शामिल नहीं है। उनके इस ट्वीट पर पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति जताते हुए एक ट्वीट किया है। इसमें कहा गया है कि पाकिस्‍तान कनाडा के पूर्व मंत्री के इस बयान का पुरजोर खंडन करता है। पाकिस्‍तान की तरफ से क्रिस के बयान को निराधार और भ्रामक बताया है।

पाकिस्‍तान ने ये भी कहा है कि ये बयान हकीकत को बिना सोचे और समझे दिया गया है। इसके अलावा इस ट्वीट में ये भी कहा गया है कि पूर्व मंत्री के इस बयान को पाकिस्‍तान कनाडा की सरकार के समक्ष उठाएगा। आपको बता दें कि जब से अमेरिका और नाटो सेना ने अफगानिस्‍तान से वापसी की शुरुआत की है तब से ही तालिबान के हमले भी काफी बढ़ गए हैं। तालिबान के मुताबिक उसने अफगानिस्‍तान के करीब 80 फीसद इलाके पर अपना कब्‍जा कर लिया है। वहीं अमेरिका का मानना है कि वो 50 फीसद इलाके पर अपना कब्‍जा कर चुका है।

आपको बता दें कि क्रिस ने इससे पहले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को धोखेबाज, और झूठा बताया था जो लगातार तालिबान से संबंधों के बारे में झूठ बोल रहा है। क्रिस की बात का समर्थन अफगानिस्‍तान के उप राष्‍ट्रपति अमरुल्‍लाह ने भी किया है। उन्‍होंने कहा है कि कनाडा के पूर्व मंत्री ने अफगानिस्‍तान के लाखों लोगों के दिलों की बात कही है। उन्‍होंने एक ट्वीट कर क्रिस के बयान को सराहा है और उन्‍हें सल्‍यूट भी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.