Move to Jagran APP

पाक टीवी शो में इमरान खान के मंत्री ने दिखाया फौजी बूट, एंकर पर लगी पाबंदी

इमरान खान नियाजी के मंत्री का टीवी शो के दौरान सेना का बूट दिखाने का खामियाजा अब टीवी शो और उसके एंकर को उठाना पड़ा है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 05:33 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 08:02 PM (IST)
पाक टीवी शो में इमरान खान के मंत्री ने दिखाया फौजी बूट, एंकर पर लगी पाबंदी
पाक टीवी शो में इमरान खान के मंत्री ने दिखाया फौजी बूट, एंकर पर लगी पाबंदी

इस्लामाबाद, प्रेट्र। टीवी शो के दौरान फौजी बूट दिखाए जाने पर पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के एंकर और उसके कार्यक्रम पर 60 दिन की पाबंदी लगा दी गई है। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने यह पाबंदी एआरवाई न्यूज के एंकर कासिफ अब्बासी और उनके शो 'ऑफ द रिकॉर्ड' पर लगाई है।

loksabha election banner

अब्बासी के शो में पाकिस्तान की इमरान सरकार के मंत्री फैसल वावदा और विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) व पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेताओं के बीच बहस चल रही थी। बहस तीखी होने पर वावदा ने कैमरे के सामने एक फौजी बूट दिखाया और सामने बैठे दोनों विपक्षी नेताओं को उसका लिहाज करने के लिए कहा। इससे नाराज विपक्षी नेता शो से बाहर चले गए। विपक्षी नेताओं का आरोप था कि मंत्री वावदा के अपमानजनक लहजे के बावजदू एंकर अब्बासी ने उन्हें रोकने का कोई प्रयास नहीं किया।

एंकर और चॉक शो पर लगा बैन

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने टॉक शो और उसके एंकर को मीडिया कानूनों का उल्लंघन करेन का दोषी पाया और कार्रवाई करते हुए काशिफ अब्बासी और उनके शो को 60 दिनों के लिए बैन कर दिया। हालांकि उन्होंने यह बात स्वीकार की, वह कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ गए थे। यहां तक कि प्रधानमंत्री इमरान खान को भी शो में जूता लेकर जाना पसंद नहीं आया।

इमरान को भी पसंद नहीं आई हरकत

वहीं एक दूसरे शो में इमरान के मंत्री फैसल वावदा ने अपनी हरकत का बचाव करते हए कहा कि विपक्ष को आइना दिखाने के लिए ऐसा करना जरूरी था। खासतौर से पीएमएल-एन को, जो सेना की आलोचना करते हैं और संसद में आर्मी एक्ट का समर्थन करते हैं। हालांकि, फैसल ने इस बात का भी जिक्र किया कि वो शो के दौरान कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ गए थे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान को भी शो में बूट दिखाना पसंद नहीं आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.