Move to Jagran APP

नवाज शरीफ पर सत्तारूढ़ पार्टी का आरोप, कहा- PML-N ने आतंकी लादेन से फंड लेने की बात स्वीकारी

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने पाकिस्तानी चुनाव आयोग (ECP) की पड़ताल (scrutiny) कमेटी के सामने इस बात पर स्वीकृति की मुहर लगाई है कि इसने मारे गए अलकायदा आतंकवादी ओसामा बिन लादेन ( Al Qaeda terrorist Osama bin Laden) से अपनी राजनीतिक पार्टी के लिए फंड लिया था।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 10:12 AM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 01:20 PM (IST)
नवाज शरीफ पर सत्तारूढ़ पार्टी का आरोप, कहा-  PML-N ने आतंकी लादेन से फंड लेने की बात स्वीकारी
बीते नहीं हैं नवाज के बुरे दिन, एक के बाद एक आरोप

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League-Nawaz, PML-N) ने पाकिस्तानी चुनाव आयोग (ECP) की पड़ताल (scrutiny) कमेटी के सामने इस बात पर स्वीकृति की मुहर लगाई है कि इसने मारे गए अलकायदा  आतंकवादी ओसामा बिन लादेन ( Al Qaeda terrorist Osama bin Laden) से अपनी राजनीतिक पार्टी के लिए फंड लिया था। यह आरोप देश के रेलवे के संसदीय सचिव फारुख हबीब (Farrukh Habib) ने लगाया है। 

loksabha election banner

PML-N और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के खिलाफ विदेशी फंड मामले में पड़ताल कमेटी द्वारा सुनवाई की गई जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए हबीब ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ओसामा बिन लादेन से फंड लेकर बेनजीर भुट्टो की सरकार गिराई और पाकिस्तान में विदेशी चंदा लेने की नींव रखी। हबीब ने कहा कि  PML-N और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी अपने धनदाताओं का विवरण देने में असफल हैं। उन्होंने जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फज्ल पर भी आरोप लगाया और कहा कि इसके चीफ मौलाना फजलुर रहमान (Maulana Fazlur Rehman) ने लिबिया (Libya) और इराक (Iraq) से धन लिया। 

कुछ दिन पहले ही अमेरिका में पाकिस्तान की पूर्व राजदूत आबिदा हुसैन (Abida Hussain) ने यह खुलासा किया कि ओसामा बिन लादेन ने धन देकर नवाज शरीफ की मदद की थी।  उनके हवाले से एक्सप्रेस ट्रिब्यून में प्रकाशित खबर में बताया गया, 'हां, उसने (ओसामा बिन लादेन) ने एक बार मियां नवाज शरीफ का सहयोग किया था। हालांकि यह उलझा हुआ मामला है। ओसामा हमेशा नवाज शरीफ कि आर्थिक सहायता किया करता था।' आबिदा नवाज शरीफ सरकार की कैबिनेट में रह चुकी हैं।

2016 की एक किताब में नवाज और अलकायदा का जिक्र

नवाज शरीफ पर आतंकी गुटों के साथ संबंध को लेकर लंबे समय से आरोप लगते रहे हैं। ऐसा मानना है कि इस फंड का इस्तेमाल कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए किया जाता था। उल्लेखनीय हे कि अमेरिका ने विशेष ऑपरेशन के तहत वर्ष 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में आधी रात को विशेष ऑपरेशन में ओसामा बिन लादेन को मारा था। 2016 में एक किताब में भी नवाज शरीफ पर अलकायदा से धन लेने के आरोप लगे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.