Move to Jagran APP

चारों और से घिरी इमरान सरकार से अब वार्ता नहीं करेगा विपक्ष, विपक्षी सांसद देंगे इस्तीफा

पाकिस्तान में विपक्षी संगठन सरकार से वार्ता करने से पीछे हट गया है। विपक्ष ने कहा है कि अब सरकार से कोई बात नहीं होगी। विपक्षी नेता मरयम नवाज ने कहा है कि सरकार चारों तरफ से घिरने के बाद अब बात करने की भीख मांग रही है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 07:12 PM (IST)
चारों और से घिरी इमरान सरकार से अब वार्ता नहीं करेगा विपक्ष, विपक्षी सांसद देंगे इस्तीफा
संसद को चलाने के लिए पहले दौर की वार्ता से ही विरोधी पीछे हटे।

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में विपक्षी संगठन सरकार से वार्ता करने से पीछे हट गया है। विपक्ष ने कहा है कि अब सरकार से कोई बात नहीं होगी। विपक्ष की नेता मरयम नवाज ने कहा है कि सरकार चारों तरफ से घिरने के बाद अब बात करने की भीख मांग रही है।

loksabha election banner

पाक सरकार चारों तरफ से घिरने के बाद पैंतरे बदल रही है

सरकार के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की संसद में विपक्षी संगठनों से वार्ता तय थी। सरकार चाहती है कि कम से कम संसद के चलने के लिए आपस में सहमति बने। पहले दौर की ही वार्ता से विपक्ष पीछे हट गया है। वार्ता के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की नेता मरयम नवाज ने कहा है कि इमरान सरकार चारों तरफ से बुरी तरह घिरने के बाद पैंतरे बदल रही है।

इमरान सरकार से अब वार्ता नहीं करेगा विपक्ष

वह विपक्षियों से बात करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है, लेकिन अब यह तय किया गया है कि सरकार से किसी भी तरह की कोई बात नहीं की जाएगी।

मरयम नवाज ने कहा- संसद में विपक्षी सांसद देंगे इस्तीफा

विपक्ष की नेता मरयम नवाज ने कहा है कि अब संसद में विपक्षी सांसद इस्तीफा देंगे। इस विषय में सभी विपक्षी दलों से विचार-विमर्श किया जा रहा है। सांसदों के इस्तीफा दिए जाने के बाद लंबा मार्च निकाला जाएगा।

सरकार ने करीमा के शव का किया निरादर

पाकिस्तान के उच्च सदन (सीनेट) में विपक्षी दलों ने बलूच अधिकार कार्यकर्ता करीमा बलूच के शव का निरादर करने की कड़ी आलोचना की। करीमा बलूच की दिसंबर माह में टोरेंटो में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। करीमा की मौत का जिम्मेदार पाक खुफिया एजेंसी को बताया गया था। शव पाकिस्तान लाने के बाद सेना ने परिजनों को बंधक बनाकर शव को कब्जे में ले लिया था। बाद में कड़ी सुरक्षा के बीच कुछ लोगों के साथ शव को दफनाने की प्रक्रिया करा दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.