Move to Jagran APP

पाक में विपक्षी दलों ने बोला हमला, कहा -इमरान सरकार की गलत नीतियों से देश दिवालिया होने के कगार पर

पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार की गलत नीतियों ने देश को दिवालिया होने के कगार पर ला दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 06:47 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 06:47 PM (IST)
पाक में विपक्षी दलों ने बोला हमला, कहा -इमरान सरकार की गलत नीतियों से देश दिवालिया होने के कगार पर
पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान की फाइल फोटो।

क्वेटा, एएनआइ। पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार की गलत नीतियों ने देश को दिवालिया होने के कगार पर ला दिया है। डान ने बाचा खान चौक पर आयोजित एक जनसभा में पीडीएम नेताओं के भाषण को उद्धृत करते हुए कहा है कि उन्होंने संघर्ष शुरू कर दिया है और यह इमरान सरकार को सत्ता से बेदखल किए जाने तक जारी रहेगा, जो 2018 के चुनाव में जनादेश को चुरा कर काबिज हुई थी। 

loksabha election banner

इमरान सरकार को सत्ता से हटाने के लिए चला रहा है अभियान

नेताओं ने कहा कि जिन्होंने लोगों से एक करोड़ रोजगार देने का वादा किया, वे अब उनसे मौजूदा रोजगार भी छीन रहे हैं। इस कारण लोग खुदकुशी की बात सोचने लगे हैं। सरकार गिरफ्तारियां समेत अन्य तरीके से जुल्म करने लगी है, लेकिन हमारा संघर्ष तार्किक निष्कर्ष निकलने तक जारी रहेगा। इस सभा को जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना अब्दुल वासे, पख्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी के सीनेटर उस्मान काकर, बलूचिस्तान नेशनल पार्टी-मेंगल के आगा हसन, नेशनल पार्टी के खैर जन बलूच, अवामी नेशनल पार्टी के राशिद खान नसर, पीपीपी के वली मुहम्मद तथा पीएमएल-एन के अब्दुल वहाब अटल ने संबोधित किया।

विपक्षी दलों के इस गठबंधन ने खुजदार, ग्वादर तथा हब में भी विरोध सभाएं और प्रदर्शन किया, जहां स्थानीय नेताओं ने संबोधित किया। पीडीएम ने 16 अक्टूबर से पेशावर, गुजरांवाला, कराची, क्वेटा तथा मुल्तान में पांच रैलियां की हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.