Move to Jagran APP

जानिए, अब करतारपुर कॉरिडोर जाने को लेकर मनमोहन सिंह के बारे में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने क्‍या कहा

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक स्‍थानीय टीवी चैनल पर कहा है कि मैंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया था।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 05:43 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:01 PM (IST)
जानिए, अब करतारपुर कॉरिडोर जाने को लेकर मनमोहन सिंह के बारे में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने क्‍या कहा
जानिए, अब करतारपुर कॉरिडोर जाने को लेकर मनमोहन सिंह के बारे में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने क्‍या कहा

इस्‍लामाबाद, एएनआइ। सिखों के पवित्र स्‍थान करतारपुर कॉरिडोर के बारे में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक स्‍थानीय टीवी चैनल पर कहा है कि मैंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया था। मैं उनका धन्‍यवाद करता हूं कि उन्‍होंने मुझे पत्र लिखा और कहा कि मैं आउंगा, लेकिन मुख्‍य अतिथि के रूप में नहीं, बल्कि एक आम आदमी की तरह आउंगा। अगर वे आम आदमी की तरह आते हैं तो हम उनका स्‍वागत करेंगे।  

loksabha election banner

गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। उसने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने के बजाय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया। हालांकि, मनमोहन सिंह ने पाकिस्‍तान के निमंत्रण को ठुकरा दिया है।

पाकिस्‍तान नहीं जाएंगे नेता 

कुछ दिनों पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह और वे खुद करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे। कैप्टन ने कहा कि वे सर्वदलीय जत्थे के साथ केवल कॉरिडोर से करतारपुर गुरुद्वारा जाएंगे और मनमोहन सिंह को भी इसी जत्थे के साथ जाने का उन्होंने न्योता दिया है।

उन्‍होंने कहा कि मनमोहन ने पंजाब सीएम के इस आमंत्रण को स्वीकार किया है न कि पाक के न्योते को। पाकिस्तान जाने की खबरों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉरिडोर से गुरुद्वारे जाने और पाकिस्तान जाने में बहुत फर्क है। कैप्टन ने गुरूनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व समारोह के विशेष आयोजन के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्यौता दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.