Move to Jagran APP

पाक अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, अगले साल कश्मीर पर मुस्लिम देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को एलान किया कि इस्लामाबाद अगले साल कश्मीर मसले पर मुस्लिम देशों का समर्थन हासिल करने के लिए उनके विदेश मंत्रियों की एक बैठक आयोजित करेगा। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 01:32 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 01:32 AM (IST)
पाक अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, अगले साल कश्मीर पर मुस्लिम देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक
पीटीआइ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए किया एलान।

इस्लामाबाद, प्रेट्र। कश्मीर को लेकर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को एलान किया कि इस्लामाबाद अगले साल कश्मीर मसले पर मुस्लिम देशों का समर्थन हासिल करने के लिए उनके विदेश मंत्रियों की एक बैठक आयोजित करेगा।

loksabha election banner

कुरैशी ने कहा- कश्मीर पर मुस्लिम देशों का समर्थन हासिल करने के लिए होगी बैठक

गृह नगर मुल्तान में अपनी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कुरैशी ने कहा, 'अगर अल्लाह ने मुझे वक्त दिया तो मैं मार्च, 2022 में इस्लामी दुनिया के विदेश मंत्रियों को इस्लामाबाद में आमंत्रित करूंगा और कश्मीर मसले पर उनका समर्थन हासिल करने की कोशिश करूंगा।'

जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा

याद दिला दें कि भारत ने लगातार कहा है कि जम्मू-कश्मीर उसका एक अभिन्न हिस्सा है और वह अपनी समस्याएं खुद सुलझाने में सक्षम है।

आतंक और शत्रुता मुक्त वातावरण का निर्माण करना पाकिस्तान की जिम्मेदारी

भारत पहले ही पाकिस्तान को बता चुका है कि वह आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में इस्लामाबाद के साथ सामान्य पड़ोसियों वाले संबंधों का इच्छुक है। भारत का कहना है कि आतंक और शत्रुता मुक्त वातावरण का निर्माण करना पाकिस्तान की जिम्मेदारी है।

पाकिस्तान को वेश्यालय कहने पर अफगान नेताओं को दी चेतावनी

कुरैशी ने अपने संबोधन में अफगानी नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि वे पाकिस्तान के खिलाफ अपमानजनक बयान जारी करना बंद करें अन्यथा पाकिस्तान उसके साथ बातचीत भी बंद कर देगा। उन्होंने अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) की उस टिप्पणी पर गहरी आपत्ति व्यक्त की जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को एक वेश्यालय कहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.