Move to Jagran APP

भतीजे की मौत से तिलमिलाया आतंकी मसूद अजहर, भारत के खिलाफ जारी किया ऑडियो टेप

मसूद अजहर ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है और कश्मीरियों को जिहाद के रास्ते पर चलने के लिए उकसाया है।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 11:31 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 12:53 PM (IST)
भतीजे की मौत से तिलमिलाया आतंकी मसूद अजहर, भारत के खिलाफ जारी किया ऑडियो टेप
भतीजे की मौत से तिलमिलाया आतंकी मसूद अजहर, भारत के खिलाफ जारी किया ऑडियो टेप

लाहौर, एएनआइ। कश्मीर में सेना के एकाउंटर में अपने भतीजे उस्मान हैदर की मौत से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर बौखला गया है। इसी बौखलाहट में उसने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है और कश्मीरियों को जिहाद के रास्ते पर चलने के लिए उकसाया है। अपने भतीजे की मौत के बाद उसने एक एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की है, जिसमें वो भारत और भारतीय सेना के खिलाफ जहर उगलता सुनाई पड़ रहा है।

loksabha election banner

मसूद अजहर ने ऑडियो में कश्मीरियों को भड़काते हुए कहा, 'मेरे प्यारे भतीजे उस्मान इब्राहिम और एक कश्मीरी सेनानी शौकत अहमद मुठभेड़ में शहीद हो गए। शौकत अहमद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हुए, फिर भी भारतीयों का दावा है कि कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग है?।' बता दें कि सुरक्षाबलों ने मंगलवार को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भतीजे अबु उस्मान हैदर समेत दो आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले अजहर का एक और भतीजा भी मुठभेड़ में मारा गया था।

अजहर ने अपने भतीजे की मौत को बलिदान बताते हुए कहा, 'उस्मान का कश्मीर में जाना अवैध नहीं था, लेकिन कश्मीर में भारत का प्रवेश अवैध है।' मसूद एक बार फिर कशमिरयों के मन में जिहाद का जहर घोलने की कोशिश की। उसने कश्मीरियों को भारत के खिलाफ भड़काते हुए कहा कि गुलामों की तरह मरना मुस्लिमों के खिलाफ है। भारत आपको अपना गुलाब बनाना चाहता है।

मुठभेड़ में मसूद अजहर के भतीजे की मौत

सुरक्षाबलों ने मंगलवार को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भतीजे अबु उस्मान हैदर समेत दो आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों को यह कामयाबी दक्षिण कश्मीर के त्राल में छह घंटे चली भीषण मुठभेड़ में मिली। उस्मान के साथ मारे गए दूसरे आतंकी का नाम शौकत गनई है और वह दक्षिण कश्मीर का ही रहने वाला है। मुठभेड़ के दौरान आतंकी जिस घर में रह रहे थे वह भी पूरी तरह तबाह हो गया है। मारे गए आतंकियों से एक क्षतिग्रसत एम 4 कार्बाइन राइफल और एक अंडर बैरेल ग्रेनेड लांचर युक्त राइफल बरामद हुई है। इस दौरान आतंकियों को बचाने के लिए शरारती तत्वों ने जमकर पथराव भी किया, लेकिन सुरक्षाबलों ने घेराबंदी टूटने नहीं दी और आतंकियों की गोलियों का जवाब देने के साथ पथराव कर रही भीड़ पर भी काबू पाया।

पहले भी मारा गया था मसूद का एक भतीजा

उस्मान से पहले मसूद अजहर का एक अन्य भतीजा तल्हा रशीद छह नवंबर 2017 को पुलवामा जिले के अगलर कंडी इलाके में अपने दो अन्य साथियों के साथ मारा गया था। करीब चार महीने तक उत्तरी कश्मीर में सक्रिय रहा था और उसके बाद वह दक्षिण कश्मीर में आ गया था। उसके ठिकाने की निशानदेही करने के बाद उसे मार गिराने का अभियान दो दिनों की कवायद के बाद तैयार किया गया था। तल्हा रशीद के पास से भी पुलिस ने एम 4 कार्बाइन राइफल बरामद की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.