Move to Jagran APP

Pakistan: भ्रष्टाचार मामले में फिर मरयम नवाज से पुछताछ, इस खास वजह से बढ़ रही है मुश्किलें

19 जुलाई को पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने मरियम नवाज पर दायर याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उनपर फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करने का आरोप लगा था।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 09:38 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 09:38 PM (IST)
Pakistan: भ्रष्टाचार मामले में फिर मरयम नवाज से पुछताछ, इस खास वजह से बढ़ रही है मुश्किलें
Pakistan: भ्रष्टाचार मामले में फिर मरयम नवाज से पुछताछ, इस खास वजह से बढ़ रही है मुश्किलें

लाहौर, प्रेट्र। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz ) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने मनी लांड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति से जुड़े मामले में विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएन-एन) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज से पूछताछ की। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की 45 वर्षीय बेटी मरयम से यह पूछताछ बुधवार को ठोकर नियाज बेग स्थित एनएबी के दफ्तर में की गई।

loksabha election banner

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एनएबी ने मरयम से चौधरी चीनी मिल के साथ अरबों रुपये के लेन-देन के बारे में जानकारी मांगी। इस चीनी मिल में अपने परिवार के अन्य सदस्यों के अलावा मरयम की भी हिस्सेदारी है। मरयम ने अपने जवाब में बताया कि इस बारे में सारी जानकारी पनामा पेपर लीक मामले की छानबीन करने वाली संयुक्त जांच टीम को उपलब्ध करा दी गई थी। मरयम से इस कंपनी के विदेशी हिस्सेदारों के बारे में भी पूछा गया था। एनएबी ने मरयम को मामले में पूरी जानकारी के साथ आठ अगस्त को फिर उपस्थित रहने को कहा है। एनएबी के दफ्तर से लौटने के बाद मरयम ने एक ट्वीट में कहा कि यह सुनियोजित तरीके से उन्हें और उनके परिवार वालों को प्रताडि़त करने की कोशिश है।

इससे पहले 19 जुलाई को पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने शुक्रवार को मरियम नवाज के खिलाफ उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि हाई-प्रोफाइल एवेनफील्ड अपार्टमेंट मामले में उन्होंने फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के उपाध्यक्ष 45 वर्षीय मरियम पर मामले की सुनवाई के दौरान एक फर्जी ट्रस्ट दस्तावेज प्रस्तुत करने का आरोप लगाया गया। दस्तावेज को 2006 में कैलीबरी फॉन्ट (अक्षराकृति) में लिखा गया था, जब यह फॉन्ट कथित तौर पर सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध नहीं था।

क्यों बढ़ रही है मरयम की मुश्किलें
मरियम नवाज पर इमरान सरकार लगातार हमले कर रही है। पिछले दिनों मरियम नवाज़ का इंटरव्यू जबरन रोक दिया गया था। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर मरियम नवाज़ के इंटरव्यू को शुरू होने के चंद मिनट बाद ही रुकवा दिया गया। इससे पहले मरियम नवाज़ की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस दिखाने के लिए तीन पाकिस्तानी समाचार चैनलों को नोटिस जारी किया गया था। उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बीच में रोक दी गई थी। इन समाचार चैनलों को पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (PEMRA) के आदेश पर ऑफ एयर किया गया था। मरियम ने तब इस घटना को अविश्वसनीय और शर्मनाक करार दिया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.