Move to Jagran APP

मरयम नवाज की बढ़ी मुसीबतें, एनएबी ने मनी लांड्रिंग को लेकर जारी किया नोटिस

मरयम इस मिल की बड़ी शेयर होल्डर हैं। उन पर 1992-93 में कुछ विदेशियों की मदद से हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया है। उस समय देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ थे। मरयम को जुलाई 2018 में सात साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 05:08 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 05:14 PM (IST)
मरयम नवाज की बढ़ी मुसीबतें, एनएबी ने मनी लांड्रिंग को लेकर जारी किया नोटिस
पाकिस्तान में विपक्षी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पुत्री मरयम नवाज

लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान में विपक्षी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पुत्री मरयम नवाज पर सरकारी एजेंसियों का शिकंजा कसने लगा है। मरयम के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस फिर खोल दिया गया है। उन्हें राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने 26 मार्च को हाजिर होने के निर्देश दिए हैं। एनएबी ने 47 वर्षीय मरयम नवाज को चौधरी शुगर मिल्स में निवेश के मामले में मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया हुआ है। 

loksabha election banner

मरयम इस मिल की बड़ी शेयर होल्डर हैं। उन पर 1992-93 में कुछ विदेशियों की मदद से हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया है। उस समय देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ थे। मरयम को जुलाई 2018 में सात साल कैद की सजा सुनाई गई थी। यह मामला नवाज परिवार पर लंदन के एवनफील्ड हाउस में अपार्टमेंट लेने का है। 

फिलहाल इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सजा को निलंबित कर रखा है। एनएबी ने अब शुगर मिल मामले में नए सिरे से कार्रवाई शुरू कर दी है। पीएमल-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज को शुगर मिल से संबधित सभी लेन-देन का पूरा हिसाब देने के लिए नोटिस जारी किया है। 

नवाज शरीफ ने जारी किया वीडियो

पिछले दिनों लंदन से वीडियो जारी कर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि उनकी बेटी मरियम नवाज को देश के बड़े सैन्य अधिकारियों द्वारा धमकी दी जा रहा है। अगर उनकी बेटी के साथ अगर कुछ भी हुआ तो इसके जिम्मेदार प्रधानमंत्री इमरान खान और तीन शीर्ष सेनापति होंगे। पीएमएल-एन सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने (सैन्य प्रतिष्ठान) धमकी दी है कि अगर वह (सैन्य) उनके खिलाफ नहीं रुकी तो वे मरियम को मार देंगे।

शरीफ ने कहा कि सबसे पहले ने कराची के होटल के कमरे का दरवाज़ा तोड़ा गया जहां मरयम नवाज ठहरी थीं। अब उसे धमकी दे रहे हैं कि अगर वह नहीं रुकी तो उसको मार दिया जाएगा। अगर बेटी के खिलाफ कुछ भी होता है कि प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद और जनरल इरफान मलिक इसके जिम्मेदार होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.