Move to Jagran APP

तहरीक-ए-इंसाफ नेता की बेटी ने कहा, सेना ने पाकिस्तान को बना दिया जहन्नुम

परवेज मुशर्रफ आतंकियों की भाषा बोलते हैं,वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनकी नजर में मुल्क की बर्बादी के लिए सेना और आतंकी दोनों जिम्मेदार हैं।

By Lalit RaiEdited By: Published: Sat, 02 Dec 2017 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 03 Dec 2017 10:39 AM (IST)
तहरीक-ए-इंसाफ नेता की बेटी ने कहा, सेना ने पाकिस्तान को बना दिया जहन्नुम
तहरीक-ए-इंसाफ नेता की बेटी ने कहा, सेना ने पाकिस्तान को बना दिया जहन्नुम

नई दिल्ली [स्पेशल डेस्क] । पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और तानाशाह परवेज मुशर्रफ कहते हैं कि वो लश्कर-ए-तैयबा के सबसे बड़े समर्थक हैं। इसके साथ ही वो ये भी कहते हैं कि जिस वक्त उनकी सरकार ने लश्कर पर प्रतिबंध लगाया था उस वक्त उन्हें हाफिज सईद के बारे में कम जानकारी थी। अगर आज हाफिज पर बैन लगाने की बात होती है तो वो ऐसा नहीं करते। जितना भी वो हाफिज के बारे में जानते हैं वो बेहतर इंन्सान है और पाकिस्तान के हित में काम कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मानते हैं कि पाक सेना ने पाकिस्तान को जहन्नुम बना दिया है। कुछ इन्हीं विचारों के साथ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की नेता की बेटी इमान माजिरी ने जमकर पाकिस्तान सेना को कोसा। 

loksabha election banner

'पाक सेना पर साधा निशाना'

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की नेता शिरीन माजरी की बेटी इमान माजरी ने पाकिस्तानी सेना की जमकर आलोचना की। इमान ने पाक सेना की खिंचाई करते हुए अपने ट्विटर खाते से वीडियो अपलोड किया जिसे रहस्यमयी तरीके के हटा दिया गया। ये बात अलग है कि पाक सेना के बारे में इमान ने जो कुछ कहा अब वो पूरी दुनिया के सामने है। आइए आप को बताते हैं कि इमान ने पाक सेना की आलोचना क्योंकि और किस अंदाज में अपनी सेना की मुखालफत की।

दरअसल कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के कानून मंत्री ने कुछ इस तरह के बयान दिए जिसे पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठनों को नागवार गुजरा। कानून मंत्री के विरोध में इस्लामाबाद के करीब फैजाबाद में हजारों की संख्या में कट्टरपंथी जुटे और कानून मंत्री को हटाने की मांग करने लगे। धार्मिक संगठनों की मांग के सामने पाक सरकार झुक गई और कानून मंत्री को इस्तीफा देना पड़ा। लेकिन कानून मंत्री के इस्तीफे को लेकर धार्मिक संगठन तहरीक-ए-लबाइक या रुस अल्लाह के मुखिया खादिम हुसैन रिजवी ने कहा कि सेना ने उन्हें भरोसा दिया कि कानून मंत्री को हटा दिया जाएगा और आप लोग अपने धरने को खत्म कर दें। इस घटना के परिप्रेक्ष्य में इमान माजरी ने क्या कुछ आइए आप को बताते हैं।

'पाक सेना पर आती है शर्म'

इमान ने कहा कि उन्हें अपनी सेना पर शर्म आती है। पाक सेना सिर्फ आतंकियों जैसे की खादिम हुसैन रिजवी की भाषा समझती है। हम लोगों को सेना के खिलाफ ठीक वैसे ही भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए जो सेना करती है। ऐसी सेना के खिलाफ लोगों को सामने आना चाहिए जो इस्लामाबाद और पाकिस्तान के दूसरे हिस्सों में आतंकियों और कट्टरपंथियों की मदद कर रही है। वो ऐसी सेना का अनादर करती हैं जो शहीदों का अपमान करती है। इमान ने कहा कि पाक सेना आतंकियों को मदद पहुंचा कर आम पाकिस्तानी को नर्क में ढकेल रही है। सेना इस तथ्य को नहीं समझ रही है कि आतंकियों के समर्थन से देश कमजोर हो रहा है। सेना सिर्फ आतंकियों की भाषा को समझती है और उन्हें मदद करती है। क्या पाकिस्तान ऐसा था। आज की पाकिस्तानी सेना ने देश की तहजीब और संस्कृति को बर्बाद कर दिया है।

'बेटी के बयान से इत्तेफाक नहीं'

इमान के इस बयान पर उनकी मां शिरीन माजरी ने कहा कि वो इत्तेफाक नहीं रखती हैं। उन्होंने कहा कि इमान समझदार है और उसे अपनी बात कहने का हक है। ठीक वैसे ही मैं भी अपनी बात रख रही हूं। मेरा इमान माजरी के बयान से लेना देना नहीं है।

शिरीन माजरी ने कहा कि वो अपनी बेटी के बयान की कठोर शब्दों में निंदा करती हैं। उसके विचारों और भाषा से वो पूरी तरह असहमत हैं। 
यह भी पढ़ें: बलूचिस्तान से उठी आवाज, मुशर्रफ को आातंकी घोषित करे अमेरिका 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.