Move to Jagran APP

इजरायल से तनाव के बीच पाकिस्तान पहुंचे ईरानी राष्ट्रपति, दोनों देशों के संबंधों को सुधारने पर देंगे जोर

Iranian President Ebrahim Raisi ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ईरानी राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी और एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आए हुए हैं। बयान में बताया गया कि राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के आगमान में उनके ग्रुप में विदेश मंत्री अन्य कैबिनेट सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Mon, 22 Apr 2024 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 01:19 PM (IST)
ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ( फोटो- @IranObserver0 )

रायटर्स, इस्लामाबाद। पाकिस्तानी राजधानी में कड़ी सुरक्षा के बीच, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचे। विदेश कार्यालय ने इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ईरानी राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी और एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आए हुए हैं। बयान में बताया गया कि राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के आगमान में उनके ग्रुप में विदेश मंत्री, अन्य कैबिनेट सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि यह यात्रा बुधवार तक चलेगी। इस यात्रा के दौरान दोनों मुस्लिम पड़ोसी इस साल अभूतपूर्व सैन्य हमलों के बाद संबंधों को सुधारने की कोशिश करेंगे।

रायसी के आगमन पर कराची में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

बयान में कहा गया है कि रायसी पूर्वी शहर लाहौर और दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची का दौरा करने के अलावा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और अन्य अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। रायसी के आगमन के लिए सुरक्षा उपायों के तहत इस्लामाबाद में प्रमुख राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया गया, जबकि सरकार ने कराची में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। रायसी की यात्रा इस्लामाबाद के साथ संबंधों को सामान्य बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के संसद में घुसा जूता चोर, एक नहीं 20 जोड़ी हुए गायब; स्पीकर ने दिए जांच के आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.