Move to Jagran APP

भारत-पाक: इस्‍लामाबाद में भारतीय दूत अजय बिसारिया ने मोइन हक से की मुलाकात, अटकलों का दौर जारी

गौरतलब है कि दोनों देशों के राजनयिकों के बीच मुलाकात ऐसे समय हो रही है जब पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच संबंध अत्‍यधिक कटु हो चुके हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 08:58 AM (IST)
भारत-पाक: इस्‍लामाबाद में भारतीय दूत अजय बिसारिया ने मोइन हक से की मुलाकात, अटकलों का दौर जारी
भारत-पाक: इस्‍लामाबाद में भारतीय दूत अजय बिसारिया ने मोइन हक से की मुलाकात, अटकलों का दौर जारी

इस्‍लामाबाद, एजेंसी। भारत-प‍ाकिस्‍तान के तनावपूर्ण संबंधों के बीच इस्‍लामाबाद में भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने नव नियुक्‍त पाक उच्‍चायुक्‍त्‍ मोइन उल हक से मुलाकात की। दोनों राजनयिकों के बीच यह मुलाकात ऐसे वक्‍त हो रही है, जब पुलवामा आतंकी हमले के बाद एक बार फ‍िर दोनों पड़ोसी मुल्‍कों के बीच संबंध तल्‍ख हो गए हैं। हालांकि, इस मुलाकात में दोनों राजनयिकों के बीच क्‍या वार्ता हुई है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। इसके साथ ही अटकलों का दौर जारी है। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि दोनों देशों के राजनयिकों के बीच मुलाकात ऐसे समय हो रही है, जब पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच संबंध अत्‍यधिक कटु हो चुके हैं। सीमा पार से आतंकी घुसपैठ की खुफ‍िया जानकारी के बाद दोनों देशों के बीच जबरदस्‍त टेंशन है। इस बीच पाकिस्‍तान सेना ने लगातार सीज फायर का उल्‍लंघन किया है। इससे यह तनाव और बढ़ गया है। इसके अलावा कुलभूषण जाधव मामले में भी दोनों राजनयिकों के बीच वार्ता हाेने की उम्‍मीद है। नई दिल्‍ली ने पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय न्‍यायालय के आदेशों के आलोक में जाधव को भय और प्रतिशोध की आशंका से मुक्‍त वातावरण देने की वकालत की है।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने इस वर्ष मई माह में सोहेल महमूद की जगह मोइन उल हक को भारतीय राजदूत बनाया था। सोहेल वर्तमान में पाकिस्‍तान के विदेश सचिव हैं। यह उम्‍मीद की जा रही है कि हक इस महीने के अंत में भारत आएंगें। इसके पूर्व हक फ्रांस में पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्‍त रह चुके हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.