Move to Jagran APP

Pakistan Train Accident : पाकिस्तान में हुए रेल हादसे में अबतक 62 की मौत, दुर्घटना को लकेर विपक्ष हमलावर

गौरतलब है की सोमवार को कराची से सरगोधा जा रही ‘मिल्लत एक्सप्रेस पटरी से उतर कर बगल वाले ट्रैक पर जा पहुंची थी। जिससे रावलपिंडी से कराची आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस उससे टकरा गई। यह हादसा सिंध के घोटकी जिले के ढरकी शहर के पास हुआ था।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 10:33 PM (IST)
Pakistan Train Accident : पाकिस्तान में हुए रेल हादसे में अबतक 62 की मौत, दुर्घटना को लकेर विपक्ष हमलावर
पाकिस्तान में हुए रेल हादसे में अबतक 62 की मौत, दुर्घटना को लकेर विपक्ष हमलावर। फाइल फोटो।

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सोमवार को हुई ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 62 हो गई। गौरतलब है की सोमवार को कराची से सरगोधा जा रही ‘मिल्लत एक्सप्रेस' पटरी से उतर कर बगल वाले ट्रैक पर जा पहुंची थी। इससे रावलपिंडी से कराची आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस' उससे टकरा गई। यह हादसा सिंध के घोटकी जिले के ढरकी शहर के पास हुआ था।

loksabha election banner

27 घंटों तक चला राहत कार्य

एक न्यूज चैनल से बातचीत में पाकिस्तान रेलवे के संभागीय अधीक्षक तारिक लतीफ के हवाले से बताया कि, 27 घंटो के बाद अब राहत कार्य पूरा हो गया है और अप और डाउन दोनों ट्रैकों पर सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। वहीं पाकिस्तान के एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक रेलवे ट्रैक का वेल्डिंग ज्वाइंट टूटने के कारण ये हादसा हुआ है। 

वेल्डिंग ज्वाइंट टूटने के कारण हादसा

बताया जा रहा है की अप ट्रैक के दाहिने हिस्से का वेल्डिंग ज्वाइंट टूट गया था, जिससे मिल्लत एक्सप्रेस के 12 डिब्बे डाउन ट्रैक पर दुर्घटनाग्रस्त हुए। जिसके कारण रावलपिंडी से आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस' की ‘मिल्लत एक्सप्रेस’ से हो गई। अब विशेषज्ञ दोनों ट्रेनों के ब्लैक बॉक्स से डाटा निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्रेन हादसे की होगी जांच

सोमवार को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने घोटकी ट्रेन दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया था और घटना की व्यापक जांच के आदेश दिए थे। तो वहीं के रेल मंत्री आजम स्वाति ने बताया कि सुक्कुर संभाग में रेल की पटरियां खस्ताहाल हैं। उन्होंने गहन जांच के आदेश देते हुए कहा, ‘‘हम इस हादसे के लिए जिम्मेदार व्यक्ति का पता लगाएंगे।''

हादसे को लेकर विपक्ष आक्रामक

इसी बीच, पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने रेल हादसे की तत्काल जांच की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि साल 2018 में जब से इमरान खान की सरकार आई है तब से रेल हादसे ज्यादा हो रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, जमायत उलेमा ए इस्लाम फजल समेत कई विपक्षी दलों ने इस हादसे पर संसदीय बहस की भी मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.