Move to Jagran APP

Imran's comment on Maryam: मरयम नवाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे इमरान खान, जानें- क्या कहा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार शाम को एक जलसे में पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसके बाद से पाकिस्तान में इमरान की थू-थू हो रही है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 09:20 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 09:21 AM (IST)
Imran's comment on Maryam: मरयम नवाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे इमरान खान, जानें- क्या कहा
इमरान खान ने मरयम नवाज पर टिप्पणी कर मर्यादा की सारी हदें पार कर दीं (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज पर टिप्पणी करना इमरान खान को भारी पड़ गया। मुल्तान में एक रैली को संबोधित करते हुए इमरान ने मर्यादा की सारी हदें पार कर दीं। मरयम की एक रैली का जिक्र करते हुए खान ने कहा कि 'सरगोधा रैली में मरयम ने जिस जज्बे और जूनून से मेरा नाम लिया, उसके लिए मैं उनसे कहना चाहूंगा कि मरयम थोड़ा सावधान रहें आप जिस तरह से मेरा नाम ले रही हैं, इससे आपके पति परेशान हो सकते हैं'।

loksabha election banner

नवाज के इस बयान की हो रही आलोचना

पाकिस्तान में अब उनके इस बयान की खूब आलोचना हो रही है। वहीं इनके चाचा और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्विटर पर कहा कि देश की बेटी मरयम के खिलाफ अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल पर पूरे देश को निंदा करनी चाहिए, खासकर महिलाओं को। उधर, पीएमएल-एन के पूर्व राष्ट्रपति ने खान के बयान की कड़ी निंदा की है। इसके अलावा पीपीपी के सह-अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति के नाम पर कृपया इतना नीचे मत गिरो। वहीं पाकिस्तानी मानवाधिकार आयोग ने इमरान को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें न सिर्फ मरयम से बल्कि समाज की हर महिला से माफी मांगनी चाहिए।

शर्मिंदा हूं जो इस आदमी के साथ जुड़ी थी: रेहम खान

इमरान खान की पूर्व पत्नी और पत्रकार रेहम खान ने ट्विटर पर लिखा कि मुझे बेहद शर्म आ रही है कि मैं कभी इतने बुरे आदमी के साथ जुड़ी थी। उन्होंने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की विनम्रता की तारीफ की और '70 साल के व्यक्ति की अभद्रता' की निंदा की। रेहम खान ने कहा कि वह न अपने घर की महिलाओं की इज्जत करते हैं और न ही दूसरों के घर की। पाकिस्तानी पत्रकार आदिल शाहजेब ने लिखा कि एक महिला राजनेता के लिए इस तरह के शब्द बोलना इमरान खान के लिए 'शर्म की बात' है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.