Move to Jagran APP

विपक्षी लामबंदी के बीच इमरान ने बयानबहादुर शेख रशीद अहमद को बनाया पाक का गृहमंत्री, कई मंत्रियों के बदले विभाग

इमरान खान (Imran Khan) ने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चित शेख रशीद अहमद को पाकिस्तान का नया गृहमंत्री बनाया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक पाकिस्तान में यह मंत्रिमंडल बदलाव ऐसे समय हुआ है जब विपक्षी दलों का सरकार के खिलाफ आंदोलन गति पकड़ रहा है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 12:30 AM (IST)
विपक्षी लामबंदी के बीच इमरान ने बयानबहादुर शेख रशीद अहमद को बनाया पाक का गृहमंत्री, कई मंत्रियों के बदले विभाग
इमरान खान (Imran Khan) ने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चित शेख रशीद अहमद को पाकिस्तान का नया गृहमंत्री बनाया है।

इस्‍लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्‍तान में विपक्ष के तेज होते आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चित शेख रशीद अहमद को देश का नया गृहमंत्री बनाया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कैबिनेट में बड़े फेरबदल की घोषणा की जिसमें उन्होंने शेख रशीद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmed), एजाज शाह (Ijaz Shah) और आजम खान स्वाति (Azam Khan Swati) के विभागों में बदलाव किया है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ ने जीओ न्‍यूज के हवाले से बताया है कि शेख रशीद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmed) के पोर्टफोलियो को रेल मंत्रालय से आंतरिक मंत्रालय में बदल दिया गया जबकि एजाज शाह (Ijaz Shah) को नारकोटिक्स कंट्रोल मंत्रालय (Ministry of Narcotics Control) और आजम खान स्वाति (Azam Khan Swati) को रेल मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। जीओ न्‍यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अब्दुल हफीज शेख (Abdul Hafeez Shaikh) को वित्त मंत्रालय का पोर्टफोलियो दिया गया है।

बता दें कि राशिद शेख रशीद अहमद वहीं हैं जिनके भारत के खिलाफ गलत बयानी करने पर हाल ही में लंदन में जूतों से पीटे गए थे... यही नहीं उन पर अंडे भी फेंके गए थे। बार-बार परमाणु हमले की गीदड़भभकी देने वाले शेख रशीद ने पिछले दिनों भारत पाक के बीच युद्ध के समय की भी घोषणा कर दी थी। यह वही रशीद हैं जो पाकिस्तान के परमाणु परीक्षण से पहले केवल इसलिए भाग गए थे क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं परीक्षण के दौरान बम न फट जाए। उन्‍होंने भारत को धमकी देते हुए कहा था कि पाकिस्‍तान के पास ऐसे स्‍मार्ट बम हैं जो मुस्लिम आबादी को नुकसान नहीं पहुंचाते हुए केवल टारगेटेड इलाकों को ध्‍वस्‍त करेंगे... 

मंत्रिमंडल में इस फेरबदल से संकेत मिल रहे हैं कि पाकिस्तान सरकार 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट यानी पीडीएम के सरकार विरोधी आंदोलन से घबरा गई है। विपक्षी खौफ का ही नतीजा है कि इमरान कभी कोरोना का हवाला दे रैलियों पर बैन लगाते हैं और कभी आतंकी हमलों के खतरे का हवाला देकर रैलियां टालने की बात कहते रहे हैं। हाल ही में इमरान (Imran Khan) ने कोरोना के खतरे को देखते हुए रैलियां टालने की अपील की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.