Move to Jagran APP

पाकिस्तान में इमरान खान का विरोध तेज, विपक्ष का संसद से वॉकआउट

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार के खिलाफ विपक्ष दलों का विरोध तेज होते जा रहा है। संयुक्त मोर्चा बनाकर विपक्षी दलों ने इमरान सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई छेड़ दी है। शुक्रवार को विपक्ष पाकिस्तानी संसद नेशनल असेंबली से वॉकआउट किया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 09:44 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:44 PM (IST)
पाकिस्तान में इमरान खान का विरोध तेज, विपक्ष का संसद से वॉकआउट
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फाइल फोटो।

इस्लामाबाद, एजेंसियां। पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार के खिलाफ विपक्ष दलों का विरोध तेज होते जा रहा है। संयुक्त मोर्चा बनाकर विपक्षी दलों ने इमरान सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई छेड़ दी है। शुक्रवार को विपक्ष पाकिस्तानी संसद नेशनल असेंबली से वॉकआउट किया। विपक्षी दलों के सदस्यों ने स्पीकर पर संसद को मनमाने तरीके से चलाने का आरोप लगाया। वहीं, इमरान खान ने विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात को बड़ी भूल बताया है।

loksabha election banner

समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक संसद की कार्यवाही शुरू होते ही पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सदस्य नावीद कमर ने कहा कि संसद का संचालन उचित तरीके से नहीं किया जा रहा है, इसलिए विपक्ष इसका हिस्सा नहीं बन सकता। उन्होंने यह भी कहा कि संसद में देश के लोगों का सही प्रतिनिधित्व नहीं है। अखबार के मुताबिक विपक्ष के जाने के बाद संसद में कोरम लायक भी सदस्य नहीं बचे, जिसके चलते स्पीकर असद कैसर ने सोमवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी। संसदीय मामलों पर प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार बाबर अवान ने विपक्ष दलों पर सदन में अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया।

समाचार पत्र डॉन के मुताबिक इमरान खान ने एआरवाई न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि विपक्ष के साथ मुलाकात बड़ी भूल थी। उन्होंने कहा कि सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने उन्हें बताया था कि फलां-फलां नेता मिलने आ रहे हैं। उन लोगों की मुलाकात हो रही है। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए था। विपक्षी नेताओं से मुलाकात का कोई लाभ नहीं हुआ।

इमरान ने अफगानिस्तान में शांति का राग अलापा

इमरान खान ने एक बार फिर अफगानिस्तान में शांति स्थापना का राग अलापा है। अफगानिस्तान संसद के निचले सदन के स्पीकर मीर रहमान रहमानी के साथ शुक्रवार को बातचीत में इमरान ने कहा कि पड़ोसी देश में शांति स्थापना से क्षेत्रीय संपर्क मजबूत होंगे। 

शरीफ के प्रत्यर्पण पर जॉनसन से वार्ता को तैयार :इमरान

अखबार डॉन के मुताबिक इमरान खान ने कहा है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से बातचीत के लिए तैयार हैं। शरीफ इन दिनों लंदन में रह रहे हैं। उन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। 

कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान का झूठा दावा

कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। वह भारत को जाधव तक राजनयिक मदद पहुंचाने में तमाम तरह की बाधा पहुंचाता है और दिखावे के लिए भारत के सामने राजनयिक पहुंच की पेशकश भी करता है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने कुलभूषण जाधव मामले में एक बार फिर इस बारे में झूठा दावा किया है। कुरेशी ने कहा है कि भारत कुलभूषण जाधव के मामले को एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय अदालत (आइसीजे) में ले जाना चाहता है और इसलिए वह जाधव तक राजनयिक मदद पहुंचाने की पाकिस्तान के प्रस्ताव में रुचि नहीं दिखा रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.