Move to Jagran APP

पीडीएम सांसदों के इस्‍तीफा देते ही गिर जाएगी इमरान खान सरकार: मरियम नवाज

पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्‍यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज का कहना है कि इमरान खान की सरकार उस दिन खत्‍म हो जाएगी जब विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट(पीडीएम) के सांसद इस्‍तीफा दें देंगे।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 08:37 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 08:37 AM (IST)
पीडीएम सांसदों के इस्‍तीफा देते ही गिर जाएगी इमरान खान सरकार: मरियम नवाज
इमरान खान को कुर्सी से हटाने के लिए विपक्ष लगातार उन पर हमला कर रहा है

इस्‍लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्‍तान में इन दिनों जबरदस्‍त राजनीतिक उथल-पुथल चल रही है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान को कुर्सी से हटाने के लिए विपक्ष लगातार उन पर हमला कर रहा है। इस बीच पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्‍यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज का कहना है कि इमरान खान की सरकार उस दिन खत्‍म हो जाएगी, जब विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट(पीडीएम) के सांसद इस्‍तीफा दें देंगे।

prime article banner

बहावलपुर में पीडीएम की एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए मरियम ने इमरान खान सरकार पर कई आरोप लगाए। इस दौरान उन्‍होंने जनता से वाल किया कि क्‍या विपक्षी पार्टियों के सांसदों को इस्‍तीफा देकर इमरान खान सरकार पर दबाव बनाना चाहिए? उन्‍होंने कहा, 'बहावलपुर ने अपना फैसला सुना दिया है। इस सरकार के अब बेहद कम दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे क्‍या हमें इस सरकार के साथ एसेंबी में बैठना चाहिए या फिर इस्‍तीफा दे देना चाहिए?'

पाकिस्‍तानी अखबार डॉन के मुताबिक, मरियम ने जब रैली में मौजूद लोगों से ये सवाल किया, तो उन्‍होंने कहा 'इस्‍तीफा' दे देना चाहिए। इसके बाद मरियम ने कहा, 'या‍द रखिएगा, ये सरकार उस वक्‍त गिर जाएगी, जब पीडीएम के सांसद इस्‍तीफा दे देंगे।'

गौरतलब है कि विपक्षी दलों के गठबंधन ने प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी दी थी कि वह 31 दिसंबर 2020 तक इस्तीफा दे दें, लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया है। अब पीडीएम इस्लामाबाद तक लंबामार्च निकालने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि इस मार्च में लाखों लोग शामिल हो सकते हैं। हालांकि पीडीएम की ओर से अभी तक इस मार्च के लिए दिन तय नहीं किया गया है। बता दें कि पीडीएम इमरान खान की सरकार को उसी 'कंटेनर स्ट्रैटेजी' से घेरेने की तैयारी में है, जिसका खुद इमरान ने तीन साल पहले नवाज शरीफ सरकार गिराने में इस्तेमाल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.