Move to Jagran APP

कश्मीर पर कुछ नहीं मिला तो अब इंटरनेशनल मीडिया को कोस रहे पाक पीएम इमरान खान नियाजी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक बार फिर मंच से कश्मीर का मुद्दा उठाया और सही तस्वीर न दिखाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मीडिया को कोसा।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 09:35 AM (IST)
कश्मीर पर कुछ नहीं मिला तो अब इंटरनेशनल मीडिया को कोस रहे पाक पीएम इमरान खान नियाजी
कश्मीर पर कुछ नहीं मिला तो अब इंटरनेशनल मीडिया को कोस रहे पाक पीएम इमरान खान नियाजी

नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया भर के प्रमुख देशों में घूम-घूमकर कश्मीर के लिए मदद की मांग कर चुके हैं मगर उनको कहीं से कुछ भी हासिल नहीं हुआ। अब वो इसके लिए इंटरनेशनल मीडिया को कोस रहे हैं। उनका कहना है कि इंटरनेशनल मीडिया हांगकांग में हो रहे प्रदर्शन को तो इतने बड़े पैमाने पर दिखा रहा है मगर कश्मीर के लिए इंटरनेशनल मीडिया कुछ नहीं कर रहा है। उनका कहना है कि इंटरनेशनल मीडिया को कश्मीर के हालात को भी दिखाना चाहिए। इमरान खान शुक्रवार को इस्लामाबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, इसी सभा में इंटरनेशनल मीडिया को भी पूरे समय कोसते रहे। 

loksabha election banner

भारत कारोबारी देश इस वजह से नहीं हो रहा कुछ 

उन्होंने कहा कि चूंकि भारत एक बड़ा कारोबारी देश है। दुनिया के तमाम बड़े देशों का भारत से व्यापार हो रहा है। उनके लिए भारत बड़ी मार्केट है इस वजह से वो भारत के खिलाफ कुछ नहीं बोल रहे हैं ना ही कोई कार्रवाई की जा रही है। इस्लामाबाद के लोगों का दिल जीतने के लिए इमरान आज भी कहते रहे कि भारत ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर गलत किया है। वो इसके लिए अपने हिसाब से तय किए गए जायज कारण भी गिनाते रहे। 

खुदा से मंजिल नहीं सही रास्ता मांग रहे 

सभा में बोले कि जब हम नमाज अता करते हैं तो हम कोई मंजिल नहीं मांगते है, हम खुदा से सही रास्ता दिखाने की दुआ करते हैं। इसी तरह से मैंने दुनिया के तमाम मंचों पर कश्मीर के मुद्दे को उठाया है और वहां पर किए गए फेरबदल को सही होने की ओर देख रहे हैं। अमेरिका समेत तमाम बड़े देशों को अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद पैदा हुई परिस्थितियों के बारे में अवगत करा दिया गया है, अब उनकी ओर से किए जाने वाले काम का इंतजार है। मीडिया को कोसते हुए उन्होंने कहा कि यदि मीडिया सही तरीके से काम करें तो दुनिया के सामने दूसरी तस्वीर जरूर आएगी। 

सही तस्वीर नहीं दिखा रहा अंतरराष्ट्रीय मीडिया 

अंतरराष्ट्रीय मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए इमरान ने कहा कि हांगकांग में जो प्रदर्शन हो रहा है उसको तो पूरे दिन बार-बार दिखाया जा रहा है मगर कश्मीर जहां से अनुच्छेद 370 को हटाया गया है वो वहां के हालात नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने UN के हवाले से कहा कि कश्मीर विवादित जगह है तो वहां पर ऐसा क्यों नहीं किया जा रहा है। कहा कि यदि मीडिया वहां के हालात को सही तरीके से दिखाए तो दुनिया को पता चले कि इन दिनों वहां पर क्या हालात हैं? इमरान पाकिस्तानी जनता के सामने अपने को हर तरह से ठीक दिखाने की कोशिश करते नजर आए। 

फिर से देशों में उठाएंगे कश्मीर का मुद्दा 

उन्होंने कहा कि वो कश्मीर को लेकर जो प्रयास कर रहे हैं उसमें उनको कभी न कभी कोई न कोई कामयाबी तो मिलेगी, दोहराया कि वो ईरान और सऊदी अरब के दौरे पर जाने वाले हैं वहां पर एक बार फिर से कश्मीर के मुद्दे को उठाया जाएगा। उधर मुल्तान में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि 27 अक्टूबर को पूरे पाकिस्तान में यौमे स्याह मनाया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.