पिज्जा की तरह पाकिस्तान में एके-47 की होम डिलीवरी, आनलाइन आर्डर पर घर-घर पहुंचते हैं हर तरह के हथियार

पाकिस्तान में एक रिवाल्वर से लेकर एके-47 तक की होम डिलीवरी उतनी ही आसानी से हो जाती है जितनी आसानी से पिज्जा का आर्डर पहुंचता है। एक व्यक्ति को इंटरनेट मीडिया पर केवल अपनी पसंद का हथियार चुनना है और उसके बाद डीलर को एक फोन काल करनी है।

Arun Kumar SinghPublish: Wed, 26 Jan 2022 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 11:46 PM (IST)
पिज्जा की तरह पाकिस्तान में एके-47 की होम डिलीवरी, आनलाइन आर्डर पर घर-घर पहुंचते हैं हर तरह के हथियार

नई दिल्ली, आइएएनएस। पाकिस्तान में एक रिवाल्वर से लेकर एके-47 तक की होम डिलीवरी उतनी ही आसानी से हो जाती है, जितनी आसानी से पिज्जा का आर्डर पहुंचता है। एक व्यक्ति को इंटरनेट मीडिया पर केवल अपनी पसंद का हथियार चुनना है और उसके बाद डीलर को एक फोन काल करनी है। कीमत पर बातचीत फाइनल होने के कुछ ही दिन बाद कूरियर से हथियार आपके घर पर पहुंच जाता है। पाकिस्तान के समा टीवी के अनुसार, हथियारों की यह डिलीवरी सेवा समूचे पाकिस्तान में उपलब्ध है।

पाक में हथियारों का यह धंधा खुलेआम चलता है

हो सकता है आपको लगे कि पाकिस्तान में यह हथियार तंत्र किसी खुफिया तंत्र के जरिये चोरी-छिपे चलता होगा। लेकिन ऐसा कतई नहीं है। हथियारों का यह धंधा खुले आम चलता है। एक-47 जैसे घातक हथियारों के भी फेसबुक और वॉट्सऐप पर कैटलाग हैं और लोग सार्वजनिक रूप से इनका चयन करते हैं। घर पर हथियार पाने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक ने समा टीवी को बताया कि उसका हथियार जहाज से खैबर पख्तूनवा स्थित दारा अदमखेल से कराची आया है। उसने इसके लिए 38 हजार रुपये चुकाए हैं।

घर बैठे उपलब्ध हो जाते हैं हथियार

उसने बताया कि उसे हथियारों की डिलीवरी करते हुए यह भी नहीं पूछा गया कि उसके पास इसका लाइसेंस भी है या नहीं। पूरा सौदा फोन पर ही हुआ। उसने ईजी पैसा के जरिये एडवांस के तौर पर पहले दस हजार रुपये चुकाए थे। बाकी के 28 हजार रुपये हथियार मिलने पर दिए। यह कराची में मिलने वाला सबसे सस्ता हथियार है। दो अलग-अलग नेटवर्क हैं, पहला हथियारों का सौदा करता है और दूसरा उसकी सप्लाई करता है। 9 एमएम की पिस्तौल से लेकर एके-47 मशीनगन तक इस होम डिलीवरी चेन के जरिये घर बैठे उपलब्ध हो जाते हैं।

Edited By Arun Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept