Move to Jagran APP

पाकिस्तान के पूर्व PM गिलानी ने MQM नेताओं से सीनेट चेयरमैन चुनाव में समर्थन का आह्वान किया

पाकिस्तान में आगामी सीनेट अध्यक्ष चुनाव में समर्थन को लेकर पाकिस्तान पीपल्स पार्टी(पीपीपी) के नेता और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रज़ा गिलानी(Yousuf Raza Gilani) ने मुत्तहिदा कौमी आंदोलन (MQM) नेताओं से मुलाकात की। पाकिस्तान में सीनेट अध्यक्ष चुनाव की हलचल।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 09:18 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 09:22 AM (IST)
पाकिस्तान के पूर्व PM गिलानी ने MQM नेताओं से सीनेट चेयरमैन चुनाव में समर्थन का आह्वान किया
पाकिस्तान में सीनेट अध्यक्ष चुनाव की तैयारियां तेज। (फोटो: एएनआइ)

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी(पीपीपी) के नेता और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रज़ा गिलानी(Yousuf Raza Gilani) ने मुत्तहिदा कौमी आंदोलन (MQM) के नेताओं से मुलाकात की और आगामी सीनेट अध्यक्ष चुनाव में उनके समर्थन का आह्वान किया।  जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट में सीनेट के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए एक उम्मीदवार की घोषणा करना बाकी है, गिलानी संभवतः विपक्ष की ओर से अध्यक्ष पद के लिए खड़े होंगे, जो 12 मार्च को गुप्त माध्यम से होगा मतपत्र।

loksabha election banner

पाकिस्तान के उपसभापति का चुनाव भी 12 मार्च को होगा और एमक्यूएम ने अपनी पार्टी के सदस्यों में से एक के पद ग्रहण करने की इच्छा व्यक्त की है। मुत्तहिदा कौमी आंदोलन (MQM) के संयोजक खालिद मकबूल सिद्दीकी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री से मिलना पार्टी का सौभाग्य है।

गिलानी ने शनिवार कको अपने प्रधानमंत्रित्व काल के दौरान कहा कि एमक्यूएम बहुत सहयोगी था।कि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी(पीपीपी) ने पिछले दिनों मुत्तहिदा कौमी आंदोलन (MQM) के साथ बहुत काम किया है। सीनेट चुनावों के दौरान, उन्होंने अनौपचारिक परिणामों के अनुसार, इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता हफीज शेख को 169 से 164 मतों से हराया था। नतीजा यह हुआ कि उनकी पार्टी और उसके सहयोगी नेशनल असेंबली को नियंत्रित करने के लिए खान के पीटीआई के लिए एक झटका के रूप में आया, और इसका निहितार्थ यह है कि कुछ सदस्यों या सहयोगियों ने गुप्त मतदान द्वारा मतदान किया हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.