Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा काट रहे शरीफ ने गालिब की शायरी से बयां किया अपना हाल

हृदय संबंधी परेशानी की शिकायत करने पर शरीफ को मंगलवार को पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (पीआइसी) में भर्ती कराया गया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 07:56 PM (IST)
भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा काट रहे शरीफ ने गालिब की शायरी से बयां किया अपना हाल
भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा काट रहे शरीफ ने गालिब की शायरी से बयां किया अपना हाल

लाहौर, प्रेट्र। भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत इन दिनों खराब चल रही है। शरीफ का हाल जानने के लिए गुरुवार को जब उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कुछ नेता जेल पहुंचे तो उन्होंने मशहूर शायर मिर्जा गालिब की एक शायरी सुनाकर अपना हाल बयां किया।

loksabha election banner

69 वर्षीय शरीफ यहां कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं। हृदय संबंधी परेशानी की शिकायत करने पर उन्हें मंगलवार को पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (पीआइसी) में भर्ती कराया गया था। अस्पातल से छुट्टी मिलने पर उन्हें दोबारा जेल पहुंचा दिया गया। इसके बाद उनका हाल लेने के लिए पीएमएल-एन नेताओं का जेल पहुंचना शुरू हो गया। इसी के मद्देनजर जेल अधिकारियों ने मुलाकात के लिए गुरुवार का दिन तय किया। जियो न्यूज के अनुसार, जेल में जब नेताओं ने सेहत के बारे में पूछा तो शरीफ ने कहा, 'उन के देखे से जो आ जाती है मुंह पर रौनक, वो समझते हैं कि बीमार का हाल अच्छा है।' जेल में शरीफ से मिलने के लिए उनकी मां और बेटी मरयम भी पहुंची थीं। तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ को गत दिसंबर में भ्रष्टाचार से जुड़े अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.