Move to Jagran APP

पाकिस्तान के भष्ट सिस्टम से तंग आई महिला कांस्टेबल, दिया इस्तीफा

पाकिस्तान के पंजाब में महिला कांस्टेबल फैजा नवाज ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फैजा ने खोखले पुलिस सिस्टम से तंग आकर इस्तीफा दे दिया।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 05:21 PM (IST)
पाकिस्तान के भष्ट सिस्टम से तंग आई महिला कांस्टेबल, दिया इस्तीफा
पाकिस्तान के भष्ट सिस्टम से तंग आई महिला कांस्टेबल, दिया इस्तीफा

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान में भले ही पहली हिंदू लड़की पुष्पा कोहली के सिंध पुलिस में शामिल होने की खुशी मनाई जा रही हो, लेकिन वहां महिला पुलिस बल के साथ कैसा व्यवहार होता है यह फैजा नवाज के कहानी से पता चलता है। फैजा पाकिस्तान के पंजाब में महिला कांस्टेबल थी, जिसने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार फैजा नवाज ने इसे लेकर एक वीडियो संदेश पोस्ट किया है। इस वीडियो में फैजा ने कहा कि उसने ऐसे सिस्टम को खारिज कर दिया है जिसने उसका समर्थन नहीं किया। 

loksabha election banner

ये है मामला
नवाज ने अपने पद से यह कहते हुए रविवार को इस्तीफा दे दिया कि वह ऐसे खोखले सिस्टम में रहकर शक्तिशाली भ्रष्ट माफिया का सामना नहीं कर सकती। पंजाब के फिरोजवाला शहर में फैजा ने गुरुवार को वकील अहमद मुख्तार को गलत पार्किंग के लिए रोकने की कोशिश की, तो वकील ने फैजा के साथ दुर्व्यवहार किया और थप्पड़ मार दिया। बाद में पुलिस ने कांस्टेबल की शिकायत पर वकील को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया। लेकिन शनिवार को नवाज को उस वक्त बहुत बड़ा झटका लगा जब एक न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अहमद मुख्तार को रिहा कर दिया। आरोपी की रिहाई इसलिए हो गई क्योंकि उसका नाम गलत लिखा गया था। एफआईआर में अहमद मुख्तार की जगह अहमद इफ्तिखार का नाम लिखा गया था।

विभाग ने ही नहीं दिया साथ
इस वीडियो संदेश में नवाज ने आरोप लगाया है कि विभाग में कुछ ऐसे तत्व हैं जो वकील के साख मिले हुए थे और उन्होंने उसका गलत साथ दिया। इसके चलते वकील जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्होंने कहा 'मुझे यह अफसोस के साथ कहना है कि मैं लोगों की मदद करने के लिए गर्व से पुलिस विभाग में शामिल हुई थी, लेकिन मैं खुद को ही न्याय नहीं दिला सकी तो लोगों की मदद कैसे करूंगी।'

चरित्र पर उठाया जा रहा सवाल
उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पर चरित्र पर कुछ वकीलों सवाल उठा रहे हैं, जबकि उन्होंने केवल अपने कर्तव्य का पालन करने की कोशिश की और इस दौरान उन्हें परेशान किया गया। फैज ने कहा 'मैं इस क्रूर सिस्टम से तंग आ चुकी हूं .... मैं बहुत डर गई हूं, मुझे नहीं पता मुझे क्या करना चाहिए। क्या मुझे आत्महत्या कर लेनी चाहिए?' फैजा नवाज ने इस घटना पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा से इस घटना पर ध्यान देने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में एक और लड़की का जबरन किया धर्मातरण, ले गए मदरसा

यह भी पढ़ें: आतंक पर फिर बेनकाब पाकिस्तान, मसूद अजहर नहीं है गिरफ्तार, जैश मुख्यालय में दिखा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.