Move to Jagran APP

गुलाम कश्मीर में चुनाव से पूर्व मौलाना फजलुर्रहमान का इमरान सरकार पर आरोप, कहा- पहले से तय हैं नतीजे

गिलगित-बाल्टिस्तान में 15 नवंबर को विधानसभा चुनाव आयोजित होने हैं। इससे पहले पीडीएम के प्रमुख मौलाना फजलुर्रहमान ने इमरान सरकार पर यहां चुनाव से पूर्व धांधली का आरोप लगाया और कहा कि नतीजे पहले से तय कर लिए गए हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 01:45 PM (IST)
गुलाम कश्मीर में चुनाव से पूर्व मौलाना फजलुर्रहमान का इमरान सरकार पर आरोप, कहा- पहले से तय हैं नतीजे
पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रमुख मौलाना फजलुर्रहमान।

खैबर पख्तूनख्वा, एएनआइ। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रमुख मौलाना फजलुर्रहमान ने शुक्रवार को इमरान सरकार पर गुलाम कश्मीर में चुनाव से पूर्व धांधली का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नतीजे पहले से ही तय कर लिए गए हैं। फर्जी सरकार ने गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव से पूर्व धांधली योजना तैयार की है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने यह बात एक न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। 

loksabha election banner

फजलुर्रहमान ने आरोप लगाया कि बड़ी संख्या में ट्रकों से गेहूं का वितरण किया जा रहा है, जिसपर प्रधानमंत्री इमरान खान के चित्रों के साथ बैनर लगे हुए हैं। पीडीएम प्रमुख ने कहा कि चुनाव में सत्तारूढ़ पीटीआइ की जीत सुनिश्चित करने के लिए अगल-अगल तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

फजलुर्रहमान ने आगे दावा किया कि चुनाव आयोग और राज्य एजेंसियां अपने निर्धारित कर्तव्यों का पालन नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इमरान सरकार कोरोना वायरस महामारी के पीछे छिप रही है, लेकिन विपक्षी गठबंधन अपनी योजनाबद्ध सार्वजनिक बैठकों के साथ आगे बढ़ेगा। 

मौलाना ने जोर देकर कहा कि 25 जुलाई, 2018 को पीडीएम में इस बात पर सहमती है कि चुनाव में धांधली हुई थी, जिसके लिए सैन्य प्रतिष्ठान जिम्मेदार थे। इसे लेकर उन्होंने कहा, 'हम इसके लिए जिम्मेदार लोगों से बात करेंगे, इस फर्जी सरकार से नहीं। सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात जैसे करीबी दोस्तों के साथ पाकिस्तान के संबंध खराब हो गए हैं।' उन्होंने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचार अपने चरम पर है और लोग इस 'फर्जी सरकार' से त्रस्त है।

इससे पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने इमरान सरकार पर करारा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि इमरान सरकार वोट नहीं, बूट के लायक है। उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान सरकार, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कार्यकाल में हुए कामों का श्रेय लेना चाहती है। पाकिस्तान ने घोषणा की है कि वह 15 नवंबर को गिलगित-बाल्टिस्तान विधानसभा के लिए चुनाव आयोजित कराएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.