Move to Jagran APP

फ‍िलहाल, इलाज कराने अमेरिका नहीं जा पाएंगे पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ, जानें क्‍यों

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ अपना इलाज कराने फ‍िलहाल ब्रिटेन से अमेरिका नहीं जा पाएंगे। उनके बेटे हसन नवाज ने जो वजहें बताई हैं उनके बारे में जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 05:49 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 05:53 PM (IST)
फ‍िलहाल, इलाज कराने अमेरिका नहीं जा पाएंगे पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ, जानें क्‍यों
फ‍िलहाल, इलाज कराने अमेरिका नहीं जा पाएंगे पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ, जानें क्‍यों

लंदन, आइएएनएस। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के शरीर में प्लेटलेट्स की संख्या जब तक स्थिर नहीं हो जाती, तब तक उनका अमेरिका जाना संभव नहीं होगा। उनके बेटे हसन नवाज ने रविवार को यहां मीडिया से यह बात कही। शरीफ इलाज के लिए 20 नवंबर से लंदन में अपने बेटे हसन के फ्लैट पर रह रहे हैं।

loksabha election banner

शरीफ को ऐसी बीमारी है, जिसमें शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली स्वस्थ कोशिकाओं पर हमला करती है। इसके चलते मरीज का प्लेटलेट्स काउंट खतरनाक स्तर तक गिर जाता है। शरीफ के निजी चिकित्सक अदनान खान के अनुसार, पूर्व नेता की बीमारियों की हर पहलू से समीक्षा की जा रही है। साथ ही हेमेटोलॉजिस्ट की अनुमति की प्रतीक्षा की जा रही है क्योंकि अब भी प्लेटलेट्स कम होने की वजहों का पता नहीं चल सका है।

भ्रष्टाचार के मामले में सात साल जेल की सजा पाए शरीफ को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने गत 27 अक्टूबर को चिकित्सकीय आधार पर आठ सप्ताह के लिए जमानत दी थी। बाद में लाहौर हाई कोर्ट ने इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति देने के साथ ही पाकिस्तार सरकार को उनका नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट से हटाने का आदेश दिया था। 

शरीफ जब पाकिस्‍तान से ब्रिटेन रवाना हो रहे थे तो प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह कहते हुए उन पर कटाक्ष किया कि पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा उनकी एयर एम्बुलेंस के कदमों पर चढ़ने के बाद उनके स्वास्थ्य में तुरंत सुधार हुआ है। वहीं पिछले महीने नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने पाकिस्‍तान के लोगों से अपने पिता के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध किया था। 

इससे इतर पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी मरियम नवाज के लिए भी लाहौर हाईकोर्ट से राहत भरी खबर आई है। अभी पिछले हफ्ते ही लाहौर हाइकोर्ट ने पाकिस्‍तान सरकार को यह आदेश दिया था कि वह सात दिनों के भीतर पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) की उपाध्‍यक्ष मरियम नवाज की उस याचिका पर फैसला करे जिसमें उन्‍होंने अपना नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (Exit Control List, ECL) से हटाने की गुजारिश की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.