Move to Jagran APP

Coronavirus Outbreak: पाक PM इमरान खान ने ट्रंप से फोन पर की बात, कोरोना को लेकर की चर्चा़

Coronavirus Outbreak पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर फोन पर बातचीत की।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 09:26 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 10:09 AM (IST)
Coronavirus Outbreak: पाक PM इमरान खान ने ट्रंप से फोन पर की बात, कोरोना को लेकर की चर्चा़
Coronavirus Outbreak: पाक PM इमरान खान ने ट्रंप से फोन पर की बात, कोरोना को लेकर की चर्चा़

इस्लामाबाद, आइएएनएस।Coronavirus Outbreak, दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस बीच पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर फोन पर बातचीत की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा कोरोना वायरस महामारी, वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इसके  प्रभाव को कम करने के तरीकों के कारण चुनौतियों का सामना करने के लिए टेलीफोन पर बातचीत की।

loksabha election banner

पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने एक बयान में विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आइशा फ्रूकी के हवाले से बताया कि बुधवार को फोन पर हुई इस बातचीत में दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया और पाकिस्तान-अमेरिका सहयोग को और मजबूत करने के लिए चर्चा हुई। पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने घातक बीमारी के कारण अमेरिका में हजारों लोगों की जान जाने पर सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की।

इमरान खान ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पाकिस्तान के प्रयासों पर भी प्रकाश डाला और जोर दिया कि देश को भूख से और महामारी से बचाने वाले लोगों विशेष रूप से आबादी के सबसे कमजोर क्षेत्रों को लॉकडाउन करने की दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

इस बातचीत के दौरान इमरान ने रेखांकित किया कि सरकार ने प्रभावित लोगों और व्यवसायों को सपोर्ट के लिए 8 अरब डॉलर का पैकेज दिया था।बयान में कहा गया कि आईएमएफ और अन्य मंचों में अमेरिकी समर्थन के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प को धन्यवाद देते हुए, प्रधान मंत्री खान ने कहा कि यह पाकिस्तान को आवश्यक वित्तीय स्थान प्रदान करेगा और कोविद -19 महामारी के प्रभाव को कम करने में मदद करेगा।

क्षेत्रीय संदर्भ में, इमरान खान ने शांतिपूर्ण और स्थिर अफगानिस्तान और इसके राजनीतिक निपटारे के महत्व के लिए पाकिस्तान के लगातार समर्थन पर प्रकाश डाला। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बयान के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कोविड​​-19 का मुकाबला करने के अमेरिकी प्रयासों के लिए इमरान खान के टेलीफोन कॉल और समर्थन की अभिव्यक्ति की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.