Move to Jagran APP

इमरान सरकार पर बिलावल भुट्टो का गंभीर आरोप, सीपीईसी के रूट को लेकर दिया बड़ा बयान

बिलावल भुट्टो ने आरोप लगाया कि इमरान सरकार बलूचिस्तान के लोगों को सीपीईसी के फायदे से वंचित रखने के लिए इस प्रोजेक्ट के रूट में बदलाव कर रही है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 05:15 PM (IST)
इमरान सरकार पर बिलावल भुट्टो का गंभीर आरोप, सीपीईसी के रूट को लेकर दिया बड़ा बयान
इमरान सरकार पर बिलावल भुट्टो का गंभीर आरोप, सीपीईसी के रूट को लेकर दिया बड़ा बयान

क्वेटा, एएनआइ। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान सरकार बलूचिस्तान के लोगों को सीपीईसी के फायदे से वंचित रखने के लिए इस प्रोजेक्ट के रूट में बदलाव कर रही है।

loksabha election banner

विपक्षी दल पीपीपी के नेता ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में कहा, 'हमने बलूचिस्तान के लोगों के लिए सीपीईसी जैसी क्रांतिकारी परियोजनाओं की शुरुआत की थी। पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की यह सोच थी कि इस प्रोजेक्ट के रूट की शुरुआत पाकिस्तान के सबसे पिछड़े इलाके फाटा और बलूचिस्तान से हो। लेकिन यह कहते हुए अफसोस हो रहा है कि रूट को बदल दिया गया है और प्रोजेक्ट को लाहौर और सिंध से शुरू किया गया है।

हम चाहते हैं कि सीपीईसी से बलूच लोगों को फायदा हो। लेकिन अक्षम, अयोग्य और कठपुतली सरकार लोगों को लाभ पहुंचाने में विफल हो गई है।' बिलावल ने यह आरोप भी लगाया कि सेलेक्टेड प्रधानमंत्री इमरान खान ना सिर्फ मुल्क के संसाधनों की चोरी कर रहे हैं बल्कि अपनी अक्षमता का बोझ लोगों पर डाल रहे हैं।

क्या है सीपीईसी

अरबों डॉलर की लागत वाले सीपीईसी प्रोजेक्ट के तहत चीन के शिनजिंयाग क्षेत्र से पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह तक सड़क, रेल और ऊर्जा परियोजनाओं का नेटवर्क विकसित किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.