Move to Jagran APP

26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में मिली बड़ी राहत

जमात-उद-दावा पाकिस्तान में 300 मदरसों, स्कूल, अस्पताल पब्लिशिंग हाउस और एंबुलेंस सेवा का संचालन करती है।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 08:48 AM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 09:04 AM (IST)
26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में मिली बड़ी राहत
26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में मिली बड़ी राहत

इस्लामाबाद, जेएनएन। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) का सरगना आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। सर्वोच्च अदालत ने हाफिज सईद को (जेयूडी) और उसके फलाही इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) को फिर से देश में अपने सामाजिक काम को शुरू करने की इजाजत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट के दो जजों जस्टिस मंजूर अहमद और जस्टिस सरदार तारिक मसूद की बेंच ने ये फैसला सुनाया है। कोर्ट ने लाहोर उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ संघीय सरकार की अपील खारिज कर दी है।

prime article banner

जमात-उद-दावा पाकिस्तान में 300 मदरसों, स्कूल, अस्पताल पब्लिशिंग हाउस और एंबुलेंस सेवा का संचालन करती है। जेयूडी और एफआईएफ में 50 हजार स्वयंसेवी काम करते हैं। जिसमें सैकड़ों वेतनभोगी कार्यकर्ता हैं।गौरतलब है कि इससे पहले यूएनएससी की प्रतिबंधित संगठनों की सूची में शामिल होने के बाद पाकिस्तानी सरकार ने हाफिज सईद के किसी भी संगठनों को चंदा देने पर पाबंदी लगा दी थी।

बतादें कि यूएनएससी ने अल-कायदा, तहरीक-ए-तालीबान पाकिस्तान, लश्कर-ए-जांघवी, जमात-उद-दावा, एफआईएफ, लश्कर-ए-तैयबा समेत कई संगठनों पर पाबंदी लगा दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.