Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के बाद उनकी पत्‍नी बुशरा बीबी भी हुईं कोरोना संक्रमित

पाकिस्‍तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की पत्नी और देश की प्रथम महिला बुशरा बीबी ने कोरोना पॉजिटिव आई हैं। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया ने दी है। इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना से संक्रमित हो गए थे। वह होम आइसोलेशन में हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 08:54 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 10:07 PM (IST)
पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के बाद उनकी पत्‍नी बुशरा बीबी भी हुईं कोरोना संक्रमित
पाकिस्‍तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की पत्नी और देश की प्रथम महिला बुशरा बीबी

 इस्‍लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्‍तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। इमरान में संक्रमण की पुष्टि के कुछ घंटे बाद ही बुशरा बीबी के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के फैजल जावेद ने बुशरा बीबी के संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए पीएम और उनकी पत्नी के जल्द स्वस्थ होने की दुआ की।

loksabha election banner

कोरोना की चीनी वैक्सीन लगवाने के दो दिन बाद ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य मामलों पर पाकिस्तानी पीएम के विशेष सहायक फैजल सुल्तान ने यह जानकारी दी। इमरान ने घर पर ही खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से घर से काम करना जारी रखेंगे। इमरान के संक्रमित होने की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इमरान के प्रवक्ता डॉ. शहबाज गिल ने बताया कि पीएम को बुखार और खांसी है। टीकाकरण के बाद पीएम के संक्रमित होने पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्टीकरण जारी किया है। मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के दूसरे या तीसरे हफ्ते एंटीबाडी बनती है। उन्हें दो दिन पहले ही वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी और वह संक्रमित हो गए। इसलिए टीके के प्रभाव को लेकर सवाल उठाना ठीक नहीं है।

उधर, पाकिस्तान सरकार के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि पीएम टीकाकरण से पहले ही कोरोना संक्रमित हो गए थे, लेकिन उनमें लक्षण नहीं दिखाई पड़ रहे थे। देश में कोरोना ऑपरेशन पर बनाए गए मंत्री समूह के प्रमुख असद उमर ने भी कहा है कि टीकाकरण के पहले ही पीएम संक्रमित हो गए थे। इसलिए आम लोगों को सलाह है कि टीकाकरण कराएं।

पिछले वर्ष कई पाकिस्तानी सांसद कोरोना संक्रमित हो गए थे। इनमें प्रमुख मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) के नेता और सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार मंत्री सैय्यद अमीनुल हक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ (पीएमएल-एन) के प्रवक्ता मरयम औरंगजेब, रेल मंत्री शेख राशिद अहमद थे। पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खान अब्बासी भी कोरोना संक्रमित हो गए थे।

पाकिस्तान में शनिवार को एक दिन में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। इस साल आज आने वाले संक्रमितों के नए मामले 3,876 हैं और 40 लोगों की मौत हो गई। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 623,135 है। मरने वालों की संख्या 13,799 है। इसके साथ देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 फीसद हो गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस्लामाबाद जिला प्रशासन ने एलान किया कि रात 10 बजे के बाद डिनर के लिए रेस्टोरेंट बंद कर दिए जाएंगे। हालांकि रेस्टोरेंट से खाना बाहर ले जाने की अनुमति होगी। बता दें कि यहां तमाम कमर्शियल गतिविधियों को भी बंद कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.