विदेशी चंदे पर ECP कमेटी की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तानी विपक्ष ने इमरान खान को बताया 'चोर'

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने खान पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरान खान ने न केवल पैसा चुराया और छिपाया बल्कि लोगों को लूटा भी। मरियम ने कहा लगातार हो रहे खुलासे और मिल रहे सबूत पीटीआई को नीचे लाने के लिए काफी हैं।

Nitin AroraPublish: Wed, 05 Jan 2022 11:02 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 11:02 AM (IST)
विदेशी चंदे पर ECP कमेटी की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तानी विपक्ष ने इमरान खान को बताया 'चोर'

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने मंगलवार को इमरान खान की पार्टी के फंड की जांच कर रहे पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) की जांच समिति की एक रिपोर्ट के बाद प्रधानमंत्री को फटकार लगाई, जिसमें पता चला कि इसमें लाखों रुपये के धन को छिपाया गया है। साथ ही इमरान को चोर भी कहा गया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रवक्ता हाफिज हमदुल्ला ने एक बयान में कहा कि जांच समिति की रिपोर्ट में इमरान खान और पीटीआई की चोरी का खुलासा हुआ है।

उन्होंने कहा कि स्क्रूटनी कमेटी ने देश के सामने पेश किया पीटीआई का असली चेहरा [...] इमरान खान और पीटीआई, जो दूसरों पर चोरी का आरोप लगाते हैं, खुद चोर निकले।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने खान पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरान खान ने न केवल पैसा चुराया और छिपाया, बल्कि लोगों को लूटा भी। मरियम ने कहा, लगातार हो रहे खुलासे और मिल रहे सबूत, पीटीआई को नीचे लाने के लिए काफी हैं। उन्होंने कहा, 'इतिहास में इस तरह के गंभीर धोखाधड़ी और घोटालों के पीछे कोई अन्य पार्टी नहीं रही है।'

उन्होंने पूछा, क्या पाकिस्तान के इतिहास में इमरान खान जैसा भ्रष्ट, झूठा और षड्यंत्रकारी शासक हुआ है? ईसीपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि पीटीआई ने पार्टी के वित्त पोषण के बारे में गलत जानकारी प्रदान की। जियो न्यूज ने बताया कि इसमें कहा गया है कि स्टेट बैंक आफ पाकिस्तान (एसबीपी) के बयान से पता चला है कि पार्टी को फंडिंग में 1.64 अरब रुपये मिले थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी ने ईसीपी को 310 मिलियन रुपये से अधिक की फंडिंग का खुलासा नहीं किया। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की केंद्रीय सूचना सचिव शाजिया मारी ने लाहौर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पीटीआई और पीएम इमरान खान से ईसीपी को पूरा बैंक खाता और फंडिंग विवरण उपलब्ध कराने को कहा। बाद में, एक ट्वीट में, मारी ने कहा, इमरान खान तलाशी दो।

Edited By Nitin Arora

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept