Move to Jagran APP

पाकिस्तान: कराची में एक दिन में सबसे अधिक बारिश, अबतक 19 लोगों की मौत

पाकिस्तान के कराची में भारी बारिश के चलते अलग-अलग घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 09:21 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 10:23 AM (IST)
पाकिस्तान: कराची में एक दिन में सबसे अधिक बारिश, अबतक 19 लोगों की मौत
पाकिस्तान: कराची में एक दिन में सबसे अधिक बारिश, अबतक 19 लोगों की मौत

कराची, एएनआइ। पाकिस्तान के कराची में भारी बारिश के चलते लोग बेहाल है। बीते 12 घंटे के भीतर यहां एक दिन में सर्वाधिक बारिश दर्ज कि गई है। मौसम विभाग के आंकडे इसकी पुष्टि करते हैं। भारी बारिश के चलते लोगों को जहां काफी परेशानियों से जुझना पड़ रहा है वहीं इससे अलग-अलग घटनाओं में 19 लोगों की जान चली गई। 

loksabha election banner

मौसम विभाग के मुताबिक, वर्ष 1967 के बाद से पहली बार एक दिन में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने कहा कि कराची में गुरुवार को केवल 12 घंटों में 223.5 मिमी बारिश हुई, शहर में एक ही दिन में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर और वित्तीय राजधानी कराची में भारी बारिश ने तबाही मचाई हई हुई। बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव भी हो गया और सभी व्यावसायिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ रहा है। 

लोगों को घर पर रहने का किया गया आग्रह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश में इस साल मानसूनी बारिश ज्यादा समय तक और असामान्य हुई है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक बारिश इसी तरह होगी। कराची में सुबह से ही लगातार हो रही बारिश से जनजीवन और व्यवसाय अस्त-व्यस्त है और लोग सड़कों पर पानी भरने के कारण फंसे हुए हैं। ऐसे बुरे हालात में कराची के आयुक्त मुहम्मद सुहैल राजपूत ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है।

दुनिया के कई देशों में बाढ़ की स्थिति

बता दें कि पहले पूरी दुनिया चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से जूझ रही है और इससे पाकिस्तान भी अछूता नहीं है। यहां पर भी प्रत्येक दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। वहीं अब देश में पैदा हुई बाढ़ की स्थिति ने देश को परेशानी में ला दिया है। गौरतलब है कि इस वक्त पाकिस्तान ही नहीं बल्कि कई देश भारी बारिश के चलते पैदा हई बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे हैं। इसमें पड़ोसी राज्य भारत सहित अफगानिस्तान भी शामिल है। भारी बारिश के चलते अफगान में काफी संख्या में लोग की मौत भी हुई है साथ ही की लोग घायल भी हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.