Move to Jagran APP

डब्ल्यूएचओ की सख्‍त चेतावनी, कोरोना महामारी से खराब हो रही है स्थिति

टेड्रोस ने बिना किसी का नाम लिए महामारी के प्रकोप के बारे में भ्रामक जानकारी देने के लिए नेताओं को जिम्मेदार ठहराया।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:01 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 11:01 PM (IST)
डब्ल्यूएचओ की सख्‍त चेतावनी, कोरोना महामारी से खराब हो रही है स्थिति
डब्ल्यूएचओ की सख्‍त चेतावनी, कोरोना महामारी से खराब हो रही है स्थिति

लंदन, एजेंसी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा है कि दुनियाभर में कोरोना महामारी के चलते स्थिति बिगड़ रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि अभी दूर-दूर तक सामान्य जनजीवन की कोई संभावना नजर नहीं आ रही।

loksabha election banner

भ्रामक जानकारी देने के लिए नेताओं को जिम्मेदार ठहराया

सोमवार को प्रेस ब्रीफिंग में डब्ल्यूएचओ महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने कहा कि निकट भविष्य में पुराने सामान्य दिनों की वापसी नहीं होगी। उन्होंने कहा, यद्यपि कि यूरोप और एशिया में कई देशों ने कोरोना को काबू में कर लिया है, लेकिन अभी कई देशों में यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है। टेड्रोस ने बिना किसी का नाम लिए महामारी के प्रकोप के बारे में भ्रामक जानकारी देने के लिए नेताओं को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए व्यापक रणनीति अपनाने का आह्वान किया। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि आज नए मामलों में आधे से अधिक केस अमेरिकी देशों से आ रहे हैं। अभी भी वक्त है। बेहतर रणनीति के साथ इसके तेज रफ्तार को नियंत्रित किया जा सकता है।

रूस में  सोमवार को 6,500 नए मामले दर्ज

रूस में  सोमवार को 6,500 नए मामले दर्ज किए हैं। अब यहां पर कुल संक्रमितों का आंकड़ा 7, 33, 699 तक पहुंच गया है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में 104 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। अब यहां पर मरनेवालों का आंकड़ा 11,439 पहुंच गया है। बता दें कि पूरी दुनिया में रूस चौथे नंबर पर संक्रमित देश है

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 25 लाख  के पार पहुंचा  

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रही है। इस वक्त वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 25 लाख  के पार पहुंच गया है। वहीं मरनेवालों की संख्या 5 लाख के पार पुहंच चुकी है। दुनिया में इस वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 33 लाख 66 हजार के पार पहुंच गई  है वहीं मरनवोलों की संख्या  1 लाख 37 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं दूसरे नंबर पर ब्राजील सबसे ज्यादा संक्रमति देश है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा18 लाख 66 के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या  72 हजार के पार पहुंच गई है। तीसरे नंबर पर भारत सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 8 लाख 78 हजार के पार पहुंच गया है। भारत के बाद रूस प्रभावित देश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.