Move to Jagran APP

इंडोनेशिया में ज्वालामुखी देखना चीनी महिला को पड़ा भारी, सेल्फी लेते वक्त 75 फीट गहरे ज्वालामुखी में जा गिरी

Volcano In Indonesia फोटो लेना हो या सेल्फ़ी खिचवानी हो यह हम सभी जहां जाते हैं हमारा पहला मकसद होता है किसी भी बेहतरीन पल को अपने कैमरे में कैद कर लें। कभी-कभी यह करना लोगों को काफी भारी भी पड़ता है। एक ऐसी ही खबर इंडोनेशिया से सामने आ रही है जहां एक महिला की मौत का कारण उसका सेल्फ़ी के लिए पोज देना पड़ा।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 24 Apr 2024 09:38 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 09:38 AM (IST)
इंडोनेशियाई ज्वालामुखी में गिरने से एक चीनी महिला की मौत (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। इंडोनेशियाई ज्वालामुखी (Volcanao in Indonesia) को देखना एक चीनी महिला के लिए तब मौत का कारण बन गया जब वह धधकते ज्वालामुखी के नजदीक फोटो के लिए पोज दे रही थी। यह घटना इजेन ज्वालामुखी में हुई (जो अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली 'नीली आग' घटना के लिए प्रसिद्ध है)। महिला की पहचान हुआंग लिहोंग (31 वर्षीय) एक चीनी महिला के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, हुआंग लिहोंग अपने पति के साथ गाइडेड टूर पर थी। यह घटना बीते शनिवार को घटित हुई।

loksabha election banner

अधिकारियों ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना बताया है। टूर गाइड ने अधिकारियों को सूचित किया कि तस्वीरें लेते समय क्रेटर के किनारे के बहुत करीब जाने के खतरों के बारे में बार-बार चेतावनी देने के बावजूद, हुआंग लिहोंग बेहतर शॉट लेने के लिए पीछे की ओर चली गईं, जिससे यह दुखद दुर्घटना हुई। अधिकारियों के मुताबिक लिहोंग के शव को निकालने में लगभग 2 घंटे का वक्त लगा था।

इंडोनेशिया में लगभग 130 सक्रिय ज्वालामुखियों का घर

बता दें कि इजेन ज्वालामुखी सल्फ्यूरिक गैस के दहन से निकलने वाली नीली आग और नीली रोशनी के लिए जाना जाता है। इंडोनेशिया लगभग 130 सक्रिय ज्वालामुखियों का घर है। समय-समय पर गैस उत्सर्जन के बावजूद माउंट इजेन एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है।

यह भी पढ़ें- हिजबुल्ला का इजरायल पर आक्रामक हमला, एक साथ दागे 35 रॉकेट; हवाई हमले के बजने लगे सायरन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.