Move to Jagran APP

VIDEO: विमान में बैठ चुके थे यात्री, टेकऑफ के लिए था तैयार, इंजन में लग गई आग

जहाज का पायलेट टेकऑफ करने के लिए इंजन स्टार्ट करता है इसी दौरान आग लग जाती है। विमान में बैठा एक यात्री इसका वीडियो भी बना लेता है।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 04:19 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 04:19 PM (IST)
VIDEO: विमान में बैठ चुके थे यात्री, टेकऑफ के लिए था तैयार, इंजन में लग गई आग
VIDEO: विमान में बैठ चुके थे यात्री, टेकऑफ के लिए था तैयार, इंजन में लग गई आग

वेस्टर्न साइबेरिया, एजेंसी। जरा उस हालात का अंदाजा लगाइए जब सभी यात्री विमान में बैठ चुके हैं, जहाज के पायलेट टेकऑफ करने के लिए इंजन स्टार्ट करते हो और इंजन के चालू होते ही आग लग जाती हो।

loksabha election banner

विमान में खिड़की की तरफ बैठा यात्री आग लगने के दौरान उसका वीडियो बनाता है और शोर मचाता है जिससे विमान टेकऑफ न कर पाएं। इसी के साथ जहाज में आग लगने की सूचना विमान के क्रु मेंबरों को भी दी जाती है जिससे वो भी एहतियात के लिए कदम उठा सकें। ये घटना आज दोपहर की है। स्पूतनिक  वेबसाइट पर इस खबर को प्रमुखता से कैरी किया गया है। 

कैम रैन की यात्रा करने वाले एक S7 एयरलाइंस के विमान के इंजनों में से एक, रूस के नोवोसिबिर्स्क में टॉल्माचेवो हवाई अड्डे पर दोपहर लगभग 1 बजे आग लग गई। टेकऑफ से कुछ ही समय पहले इंजन को चालू करने के दौरान आग लगने की घटना हुई। आग लगने की सूचना मिलते ही विमान के चालक दल ने तुरंत आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू की, चंद मिनट में आग पर काबू पाया गया।

इस घटना में सभी यात्रियों को А-321neo पर किसी तरह से चोट नहीं लगी। आग लगने के बाद विमान में बैठे सभी यात्रियों को तुरंत उससे उतार दिया गया, उसके बाद इन सभी के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की गई। यात्रियों को वैकल्पिक आवास प्रदान किया गया, उसके बाद दूसरे विमान की व्यवस्था कर उनको उनके गंतव्य के लिए भेजा गया। पश्चिम साइबेरियाई क्षेत्र के परिवहन अभियोजक कार्यालय ने मामले की जांच शुरू की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.