Move to Jagran APP

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगानिस्तान में भारतीय फोटो-पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या पर दुख जताया, पत्रकारों के समक्ष कही बड़ी बात

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNAMA) ने ट्वीट किया कि अफगानिस्तान में काम करने वाली मीडिया और देश में ही पत्रकारिता पर खतरा बढ़ता जा रहा है। सिद्दीकी के परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 10:40 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 10:40 PM (IST)
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगानिस्तान में भारतीय फोटो-पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या पर दुख जताया, पत्रकारों के समक्ष कही बड़ी बात
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगानिस्तान में भारतीय फोटो-पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या पर दुख जताया

संयुक्त राष्ट्र, पीटीआइ। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान में भारतीय फोटो-पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या पर दुख व्यक्त किया। वहीं, उन्होंने संयुक्त राष्ट्र मिशन के तहत युद्धग्रस्त देश में उनकी हत्या के साथ-साथ अन्य पत्रकारों के साथ घटित घटनाओं की भी जांच की मांग की। महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने शुक्रवार को दैनिक प्रेस वार्ता में कहा, 'महासचिव ने दुनिया में कहीं भी मारे गए या वास्तव में उत्पीड़ित पत्रकारों पर दुख जताया और दानिश सिद्दीकी का मामला ऐसा ही एक मामला है।'

loksabha election banner

बता दें कि फरहान हक पुलित्जर पुरस्कार विजेता फोटो जर्नलिस्ट सिद्दीकी की हत्या पर पीटीआई के एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जो रॉयटर्स समाचार एजेंसी के लिए काम करता था और अफगानिस्तान में मारा गया है। सिद्दीकी कंधार में पाकिस्तान के साथ लगे एक जगह के पास अफगान सैनिकों और तालिबान आतंकवादियों के बीच भीषण लड़ाई को कवर कर रहा था। इस दौरान तालिबान के आतंकियों द्वारा हमले में उनकी मौत हो गई।

उन्होंने आगे कहा कि यह निश्चित रूप से उन विशेष समस्याओं का भी एक उदाहरण है जिनका हम अभी अफगानिस्तान में सामना कर रहे हैं और जैसा कि मैंने अभी मिशन की ओर से बताया है, यह एक ऐसी चीज है जिसके बारे में हम चिंतित हैं कि अफगानिस्तान में भी पत्रकारों के लिए खतरा बढ़ रहा है।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNAMA) ने ट्वीट किया कि अफगानिस्तान में काम करने वाली मीडिया और देश में ही पत्रकारिता पर खतरा बढ़ता जा रहा है। सिद्दीकी के परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना। अफगानिस्तान में मीडिया के सामने आ रहे बढ़ते खतरों की एक दर्दनाक याद। अधिकारियों को इसकी और पत्रकारों की सभी हत्याओं की जांच करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.