Move to Jagran APP

काबुल : सरकारी अधिकारियों पर भी बढ़े तालिबान के हमले, मीडिया विंग के चीफ की हत्या

अधिकारी का नाम दावा खान मेनापाल था। अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टानिकजई ने कहा वह (मेनपाल) एक युवा व्यक्ति थे जो दुश्मनों के सामने पहाड़ की तरह खड़े रहते थे और जो हमेशा (अफगान) शासन के एक प्रमुख समर्थक थे।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 04:42 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 04:42 PM (IST)
काबुल : सरकारी अधिकारियों पर भी बढ़े तालिबान के हमले, मीडिया विंग के चीफ की हत्या
राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता भी थे दावा खान (फोटो : दैनिक जागरण)

काबुल, एपी। अफगानिस्तान में तालिबान आतंकियों के सरकारी अधिकारियों पर भी हमले बढ़ गए हैं। आतंकियों ने अपने ताजा हमले में अफगान सरकार के एक शीर्ष मीडिया अधिकारी को निशाना बनाया और उनको मौत के घाट उतार दिया। इस हत्या की अफगान सरकार और अमेरिका ने कड़े शब्दों में निंदा की है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, तालिबान ने सरकारी मीडिया और सूचना केंद्र के प्रमुख दावा खान मेनपाल की हत्या करने की जिम्मेदारी ली है। जबकि गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने शुक्रवार की नमाज के दौरान उनकी हत्या की।

loksabha election banner

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'वह (मेनपाल) दुश्मनों के दुष्प्रचार के खिलाफ एक पहाड़ की तरह डटे रहते थे।' मेनपाल राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता के तौर पर भी काम करते थे। बता दें कि तालिबान ने हाल में ही सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाने की धमकी दी थी। आतंकियों ने कुछ दिनों पहले ही देश के कार्यवाहक रक्षा मंत्री की हत्या का प्रयास किया था। आतंकियों ने उनके आवास पर बम से हमला किया था। इसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी और 20 घायल हुए थे।

लश्कर गाह समेत कई स्थानों पर ढेर हुए 150 से ज्यादा आतंकी

अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकियों के बीच लड़ाई तेज हो गई है। अफगान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में रोजाना बड़ी संख्या में तालिबान आतंकी मारे जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में लश्कर गाह समेत कई स्थानों पर 150 से ज्यादा आतंकी ढेर कर दिए गए। आतंकी कई प्रांतों की राजधानियों पर कब्जे की फिराक में हैं तो सुरक्षा बल उनके मंसूबों को नाकाम करने में जुटे हैं। इधर, देश के पूर्व उप राष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम ने तालिबान का सफाया करने का वादा किया है। दोस्तम का मिलिशिया समूह अफगान बलों के साथ मिलकर जज्जान प्रांत में आतंकियों से लड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश : बाढ़ पीड़ितों को छह हजार रुपये की तत्काल सहायता, सरकार ने तबादलों पर लगाई रोक

यह भी पढ़ें : ईरानी राष्ट्रपति रईसी से मिले विदेश मंत्री जयशंकर, अफगानिस्तान में भारत की भूमिका का किया स्वागत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.