Move to Jagran APP

अफगानिस्तान में हुए आत्मघाती हमला में 19 मरे, तालिबान का संघर्ष विराम बढ़ाने से इन्‍कार

आईएस ने ही इलाके में शनिवार को ऐन ईद के मौके पर कार बम विस्फोट से 36 लोगों की जान ली थी। इस बीच तालिबान ने सरकारी घोषणा के जवाब में अपना संघर्ष विराम बढ़ाने से इन्‍कार कर दिया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 08:59 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 08:59 AM (IST)
अफगानिस्तान में हुए आत्मघाती हमला में 19 मरे, तालिबान का संघर्ष विराम बढ़ाने से इन्‍कार
अफगानिस्तान में हुए आत्मघाती हमला में 19 मरे, तालिबान का संघर्ष विराम बढ़ाने से इन्‍कार

काबुल, एजेंसी। अफगानिस्तान में रविवार को भी ईद की खुशियों को मातम में बदलने की नापाक हरकत हुई। पूर्वी शहर जलालाबाद में गवर्नर आवास से बाहर निकल रहे लोगों पर आत्मघाती विस्फोट में 19 लोग मारे गए, जबकि 60 घायल हुए। हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन शक इस्लामिक स्टेट (आईएस) पर है।

loksabha election banner

आईएस ने ही इलाके में शनिवार को ऐन ईद के मौके पर कार बम विस्फोट से 36 लोगों की जान ली थी। इस बीच तालिबान ने सरकारी घोषणा के जवाब में अपना संघर्ष विराम बढ़ाने से इन्‍कार कर दिया है। रविवार को उसके संघर्ष विराम का आखिरी दिन था। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा है कि संगठन का तीन दिनों का संघर्ष विराम लड़ाकों के लिए सुकून से ईद मनाने के वास्ते था। इसका सरकार के संघर्ष विराम से कोई मतलब नहीं था। अब हम फिर से विदेशी आक्रमणकारियों और उनकी कठपुतली सरकार के खिलाफ संघर्ष करेंगे।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सरकार की ओर से घोषित संघर्ष विराम को बढ़ाने की एकतरफा घोषणा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.