Move to Jagran APP

ट्रंप-किम की ऐतिहासिक बैठक पर सिंगापुर खर्च करेगा 101 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री ली सेन लूंग ने कहा कि इस सम्मेलन से सिंगापुर को फायदा होगा। इससे हमें प्रचार मिला है। इस बैठक के लिए हमारे देश को चुना गया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 11:21 AM (IST)
ट्रंप-किम की ऐतिहासिक बैठक पर सिंगापुर खर्च करेगा 101 करोड़ रुपये
ट्रंप-किम की ऐतिहासिक बैठक पर सिंगापुर खर्च करेगा 101 करोड़ रुपये

सिंगापुर, प्रेट्र। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम-जोंग-उन के मंगलवार को होने वाले ऐतिहासिक सम्मेलन पर सिंगापुर करीब 101 करोड़ रुपये (दो करोड़ सिंगापुर डॉलर) का खर्च आएगा।

loksabha election banner

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सेन लूंग ने रविवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय कदम में यह हमारा योगदान है। इस मुद्दे से हमारे हित भी जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह सम्मेलन पर दो करोड़ सिंगापुर डॉलर खर्च करने के इच्छुक हैं। इसमें सुरक्षा संबंधी खर्च इस रकम का आधा होगा।

उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन से सिंगापुर को फायदा होगा। इससे हमें प्रचार मिला है। सच्चाई यह है कि इस बैठक के लिए हमारे देश को चुना गया। हमने इसकी मांग नहीं की थी, लेकिन हम इससे सहमत हुए।

गौरतलब है कि सिंगापुर उन चुनिंदा देशों में से है जिसके अमेरिका और उत्तर कोरिया दोनों से ही घनिष्ठ राजनीतिक संबंध हैं।

द्विपक्षीय वार्ता से पहले आज सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मिलेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप
सिंगापुर। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ऐतिहासिक वार्ता के लिए सिंगापुर पहुंच गए हैं। द्विपक्षीय वार्ता से पहले आज सिंगापुर के प्रधानमंत्री से डोनाल्‍ड ट्रंप की मुलाकात होगी। मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप अौर किम जोंग उन के बीच होने वाली शिखर बैठक को शीत युद्ध की एक और विरासत को खत्म करने का प्रयास माना जा रहा है। उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम और ट्रंप प्रशासन की सैन्य कार्रवाई की धमकी दोनों नेताओं की बातचीत का मुख्य एजेंडा रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.