Move to Jagran APP

Corona Virus Outbreak: सिंगापुर में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में फिर उछाल, लोगों से घरों में ही रहने की अपील

सिंगापुर में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है। रविवार को संक्रमण के कुल 88 नए मामले सामने आए थे जो पिछले अगस्त के बाद से अब तक का सबसे बड़ा दैनिक संक्रमण का आंकड़ा है।

By Amit KumarEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 06:30 PM (IST)
Corona Virus Outbreak: सिंगापुर में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में फिर उछाल, लोगों से घरों में ही रहने की अपील
सिंगापुर की लगभग 73 फीसदी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है।

सिंगापुर, रॉयटर्स: सिंगापुर में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है। रविवार को संक्रमण के कुल 88 नए मामले सामने आए थे, जो कि पिछले अगस्त के बाद से अब तक का सबसे बड़ा दैनिक संक्रमण का आंकड़ा है। मंत्रालय ने बुजुर्गों और खासतौर से उन लोगों से अगले कुछ हफ्तों तक दौरान घरों में रहने की अपील की है, जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है।

loksabha election banner

बुजुर्गों के टीकाकरण पर जोर

सिंगापुर की करीब 57 लाख की आबादी में से लगभग 73 फीसदी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली चुकी है, लेकिन देश की सरकार बुजुर्गों के ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर जोर दे रही है। कोविड-19 संबंधी प्रतिबंधों में ढील के एक हफ्ते के आंदर ही, संक्रमण के मामलों में फिर से उछाल देखा जा रहा है। जिसके चलते आशंका है कि, सामाजिक समारोहों को लेकर फिर से कुछ सख्त नियम लागू किए जा सकते हैं। हालांकि, जिन लोगों का टीकाकरण हो चुका है उनपर खास प्रतिबंध लागू नहीं होते हैं।

बाजार कराए गए बंद

संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए, अधिकारियों ने रविवार के दिन शहरों में स्थित मछली के बाजारों को बंद करा दिया। क्योंकि बीते दिनों कई मछुआरों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टी हुई थी। हालांकि सिंगापुर के दैनिक मामले उछाल कई अन्य पड़ोसी देशों की तुलना में बहुत कम है, लेकिन फिर भी संक्रमण के मामलों में उछाल देश की अर्थव्यवस्था के लिए खतरे का संकेत है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को एक बयान जारी करते हुए कहा की, समाज के बीच में संक्रमण की चेन चिंता का विषय है। इससे हमेशा ही बड़े स्तर पर वायरस के फैलने की आशंका बनी रहती है।

कुल 243 मरीज अस्पतालों में भर्ती

गौरतलब है की, देश में टीकाकरण की दर को देखते हुए सरकार किसी तरह के खास प्रतिबंधों को लगाने पर विचार नहीं कर रही है। साथ ही आगे भविष्य में वायरस की स्थिति और मरीजों की गंभीरता को देखते हुए किसी तरह का निर्णय लेने की बात कही गई है। आंकड़ों के मुताबिक, मौजूदा वक्त में कोविड-19 से संक्रमित कुल 243 मरीज अस्पतालों में भर्ती है। जिनमें से पांच की स्थिति गंभीर है, उन्हें ऑक्सीजन स्पोर्ट दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.