Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी और शेख हसीना करेंगे परियोजनाओं का उद्घाटन, बांग्लादेश को आज मिलेंगी ये सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना सोमवार को बांग्लादेश में चार परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसमें BRTC को 1100 बसों और ट्रकों की आपूर्ति शामिल है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 11:25 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी और शेख हसीना करेंगे परियोजनाओं का उद्घाटन, बांग्लादेश को आज मिलेंगी ये सौगात
पीएम नरेंद्र मोदी और शेख हसीना करेंगे परियोजनाओं का उद्घाटन, बांग्लादेश को आज मिलेंगी ये सौगात

ढाका, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना सोमवार को चार विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसमें बांग्लादेश की सड़क परिवहन निगम (BRTC) को 1,100 बसों और ट्रकों की आपूर्ति शामिल है। जानकारी के अनसार दोनों प्रधानमंत्री सोमवार को दोपहर 1:10 बजे नई दिल्लीऔर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना राजधानी ढाका से से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

loksabha election banner

BRTC के अध्यक्ष फरीद अहमद भुइयां ने बताया, 'वे BRTC को 600 बसों और 500 ट्रकों की आपूर्ति का उद्घाटन करेंगे, जिन्हें भारत से क्रेडिट लाइन के साथ खरीदा गया था।' उन्होंने इसे लेकर जानकारी देते हुए कहा 'इसमें 300 डबल डेकर, 100 गैर-एसी बसें, 100 सिटी एसी बसें और 100 इंटरसिटी एसी बसें शामिल हैं। इसके अलावा 16.2 टन की 350 ट्रक और 10.2 टन की 150 ट्रक भी शामिल हैं।'

BRTC के अध्यक्ष ने यह भी बताया कि 47 बीआरटीसी बसें और 25 ट्रक बांग्लादेश में पहले ही आ चुके हैं। शेष अन्य बस और ट्रक इस साल अप्रैल और जून तक ढाका पहुंच जाएंगे।

जानकारी के अनुसार दोनों प्रधानमंत्री भारत सरकार से बांग्लादेश को मिल रही आर्थिक मदद के तहत जमालपुर, शेरपुर, हबीगंज, सुनामगन, जे और ब्राह्मणबारिया में 36 सामुदायिक चिकित्सालयों का उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा वे इस आर्थिक मदद के तहत दो अन्य योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। फीरोजपुर जिले के भंडारिया नगरपालिका में 11 वाटर ट्रिटमेंट प्लांटस, और SAARC देशों के NKN विस्तार के तहत बांग्लादेश में राष्ट्रीय ज्ञान नेटवर्क (NKN)विस्तार इसमें शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.