World Covid 19 Update: कोरोना से न्यूयार्क में राहत, तेजी से घट रहे हैं वायरस के मामले

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है।‌ अलग-अलग देशों में वायरस बरस रहा है। ऐसे में न्यूयार्क से राहत देने वाली खबर सामने आई है। अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा लगाए गए अनुमानों के अनुसार न्यूयार्क में कोरोना के मामले तेजी से घट रहे हैं।

Ashisha RajputPublish: Mon, 17 Jan 2022 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 03:27 PM (IST)
World Covid 19 Update: कोरोना से न्यूयार्क में राहत, तेजी से घट रहे हैं वायरस के मामले

न्यूयार्क, आइएएनएस। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है।‌ अलग-अलग देशों में वायरस बरस रहा है। ऐसे में न्यूयार्क से राहत देने वाली खबर सामने आई है। अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा लगाए गए अनुमानों के अनुसार न्यूयार्क में कोरोना के मामले तेजी से घट रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने न्यूयार्क शहर की एक प्रमुख समाचार साइट का हवाला देते हुए बताया कि शहर में प्रति दिन हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि इसके साथ ही यह संकेत भी दिया कि शहर के पांच नगर महामारी की सबसे बड़ी लहर को पार कर चुके हैं।

पाजिटिविटी रेट में देखी जा रही है कमी

पांच नगरों में 7 दिनों की पाजिटिविटी रेट में प्रगति देखी गई है। 5 और 11 जनवरी के बीच 52 क्षेत्रों में 30 फीसद या अधिक कोविड -19 पाजिटिविटी रेट थे, लेकिन शहर के किसी भी क्षेत्र में अब दर 40 फीसद से अधिक नहीं है। कोरोनावायरस के मामले जो तेजी से बढ़ रहे थे उनकी रफ्तार की गति अब धीमी हो रही है।

शनिवार को राज्यव्यापी परीक्षणों में से केवल 13 फीसद सकारात्मक मामले सामने आए, जबकि कुछ सप्ताह पहले यह 23 फीसद था। सात दिनों में नए मामलों का औसत पिछले तीन दिनों की तुलना में कम दर्ज किया गया है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 के लिए अस्पतालों में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या धीमी हो रही है।

न्यूयार्क टाइम्स डेटाबेस के अनुसार, राज्यव्यापी, न्यूयार्क ने शनिवार को 51,264 नए मामले दर्ज किए, जो एक सप्ताह पहले 90,000 से अधिक के शिखर से नीचे थे।

वर्तमान में, एकमात्र दर जो गिरी नहीं है, वह है मृत्यु दर, जो हाल के दिनों में रिपोर्ट किए गए दीर्घकालिक और अधिक गंभीर कोविड -19 संक्रमणों के कारण बढ़ रही है। समाचार साइट के अनुसार, जनवरी 14 तक, औसत 7-दिन की मृत्यु दर 73 फीसद थी। 

Edited By Ashisha Rajput

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept