Move to Jagran APP

कतर एयरवेज ने कर्मचारियों को किया आगाह, कोरोना महामारी के चलते जा सकती हैं नौकरियां

कोरोना वायरस के चलते हवाई यात्रा में काफी कमी आई है जिसका असर एयरलाइन कंपनियों में पड़ रहा है और इसके चलते कर्मचारियों की नौकरियों पर भी खतरा बना हुआ है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 09:19 AM (IST)
कतर एयरवेज ने कर्मचारियों को किया आगाह, कोरोना महामारी के चलते जा सकती हैं नौकरियां
कतर एयरवेज ने कर्मचारियों को किया आगाह, कोरोना महामारी के चलते जा सकती हैं नौकरियां

दोहा, एएफपी। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते कतर एयरवेज में कई लोगों की नौकरी जा सकती है। एयरलाइन ने अपने कर्मचारियों को इसके लिए आगाह भी किया है। न्यूज एजेंसी ने एक आंतरिक ज्ञापन के हवाले से यह जानकारी दी है। कोरोना वायरस के चलते हवाई यात्रा में काफी कमी आई है जिसका असर एयरलाइन कंपनियों में पड़ रहा है, और इसके चलते कर्मचारियों की नौकरियों पर भी खतरा बना हुआ है।

loksabha election banner

मार्च तक गल्फ एयरलाइन के 234 एयरक्राफ्ट्स ने 170 गंतव्यों के लिए उड़ानें भरी थी, जो अब कोरोना वायरस के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए एयरपोर्ट द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के चलते प्रभावित हो रहा है। कतर एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबकर अल-बेकर ने सोमवार को केबिन क्रू के लिए लिखे गए एक ज्ञापन में कहा, "सच्चाई यह है कि हम अब वर्तमान कर्मचारियों की संख्या को बनाए नहीं रख सकते हैं और हमें कर्मचारियों की संख्या में कमी करनी होगी जिसमें केबिन क्रू भी शामिल है।"

कतर एयरवेज में 30,000 से ज्यादा स्टाफ काम करता है। हालांकि कार्यकारी अधिकारी के नोट में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि इतने बड़े स्टाफ में से कितने लोगों की नौकरी पर खतरा है। अब एयरलाइन सिर्फ 35 डेस्टिनेशंस के लिए ही काम कर रही हैं।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, "हमारे उद्योग पर अद्वितीय प्रभाव ने सभी एयरलाइनों के लिए महत्वपूर्ण चुनौतियां खड़ी की हैं और हमें अपने व्यवसाय के भविष्य की रक्षा के लिए निर्णायक रूप से कार्य करना चाहिए।"

बयान में यह भी कहा गया है, "परिणामस्वरूप, कतर एयरवेज को COVID-19 के प्रकोप के कारण एयरलाइन को ऐसा करना पड़ रहा है। किसी भी कर्मचारी की नौकरी का जाना हमारे लिए खेदजनतक है और हम इस  मुश्किल समय में अपना पूरा समर्थन देने के लिए सभी प्रभावित कर्मचारियों के साथ खड़े रहेंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.