Move to Jagran APP

Poland Presidential Election : एग्जिट पोल में मौजूदा राष्ट्रपति डूडा आगे

इप्सोस पोलिंग फर्म द्वारा प्रक्षेपण के अनुसार रविवार के वोट में डूडा ने 41.8 फीसद और ट्राजसकोव्स्की ने 30.4 फीसद वोट हासिल किए हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 09:15 AM (IST)
Poland Presidential Election : एग्जिट पोल में मौजूदा राष्ट्रपति डूडा आगे
Poland Presidential Election : एग्जिट पोल में मौजूदा राष्ट्रपति डूडा आगे

वरसॉ, एपी। पोलैंड में रविवार को राष्ट्रपति चुनाव के एगजिट पोल के नतीजों में मौजूदा राष्ट्रपति अन्द्रेजज डूडा (Andrzej Duda) को सबसे ज्यादा मत मिले हैं, लेकिन उनके वोट पहले दौर में एक जीत के लिए आवश्यक 50% से भी कम हैं। अगर आधिकारिक नतीजों से पोल की पुष्टि होती है, तो 12 जुलाई को होने वाले मुकाबले में डूडा के सामने वारसॉ के मेयर रफाल ट्राजसकोव्स्की (Rafal Trzaskowski) होंगे।

prime article banner

इप्सोस पोलिंग फर्म द्वारा प्रक्षेपण के अनुसार, रविवार के वोट में डूडा ने 41.8 फीसद और ट्राजसकोव्स्की ने 30.4 फीसद वोट हासिल किए हैं। एग्जिट पोल में प्लस या माइनस 2 प्रतिशत अंकों की त्रुटि का मार्जिन है। पोलैंड के राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा है कि वह अंतिम परिणाम बुधवार शाम तक जारी करेगा।

कुछ सैनिक पोलैंड भेजेगा अमेरिका

कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने कहा था कि वह जर्मनी से अपने कुछ सैनिकों को पोलैंड ले जाएंगे। उन्होंने कहा था कि अमेरिका की तरफ से जर्मनी में मौजूद अपनी सैन्य ताकत में कमी की जाएगी। जर्मनी में अमेरिका के करीब 52 हजार सैनिक मौजूद हैं जिन्हें घटाकर 25 हजार कर दिया जाएगा। व्हाइट हाउस रोज गार्डन में न्यूज कांफ्रेंस के दौरान ट्रंप ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, 'संभवत: हम जवानों को जर्मनी से पोलैंड ले जाएंगे।' ट्रंप ने कहा था, 'पोलैंड ने हमें बताया कि यदि हम वहां अतिरिक्त सेना भेजेंगे तो इसके लिए वे हमें भुगतान करेंगे। संभवत: हम जर्मनी से कुछ सैनिकों को पोलैंड रवाना करेंगे।'

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि उनमें से कुछ देश लौटेंगे और कुछ अन्य स्थानों पर जाएंगे। उन अन्य स्थानों में से एक पोलैंड है, बाकी स्थान यूरोप में हैं। एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका के इस फैसले से रूस को सख्त संदेश जाएगा। उन्होंने कहा, 'जर्मनी पाइपलाइन से रूस से ऊर्जा खरीदने के लिए अरबों डॉलर का भुगतान कर रहा है। आप रूस को अरबों डॉलर दे रहे हैं और फिर हमसे रूस से अपनी रक्षा करने की उम्मीद करते हैं? इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत बुरा है...मुझे लगता है कि जर्मनी के लोग भी इससे काफी नाखुश हैं।’ राष्ट्रपति ट्रंप ने बुधवार को पोलैंड के राष्ट्रपति एंद्रजेज डूडा के साथ संयुक्त न्यूज कॉन्फ्रेंस में ये बातें कहीं थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.